खेल की 5 बड़ी खबरें: पर्थ नहीं इस जगह से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा? और जज को बॉल मारना जोकोविच को पड़ा भारी

इस साल के अंत में होने वाला भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा पर्थ से नहीं बल्कि एडिलेड या ब्रिस्बेन से शुरू हो सकता है और कोरोना वायरस महामारी के बीच खेले जा रहे यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप से चौंकाने वाली खबर सामने आई है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

इस जगह से शुरू हो सकता है भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

इस साल के अंत में होने वाला भारत का आस्ट्रेलिया दौरा एडिलेड या ब्रिस्बेन से शुरू हो सकता है। पर्थ से नहीं क्योंकि वेस्टर्न आस्ट्रेलिया की सरकार ने क्वारंटीन नियमों में ढील देने से मना कर दिया है। वेबसाइट की ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, एडिलेड ओवल को लगातार दो टेस्ट मैचों, दिन-रात टेस्ट मैच और बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की मेजबानी करनी थी। डब्ल्यूए सरकार के प्रीमियर मार्क मैक्गोवन ने कहा, "हमें नहीं लगता कि यह सही होगा कि एक टीम एक जोखिम भरी जगह से आए और फिर क्वारंटीन से बाहर आम स्थिति में ट्रेनिंग में हिस्सा ले और फिर एक अन्य राज्य में मैच खेलने जाए।" उन्होंने कहा, "क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने जो मॉडल रखा है उसमें काफी जोखिम है। हमें सर्तक रहना होगा और सही चीजें करनी होंगी और गैरजरूरी जोखिम नहीं लेने होंगे।"

फोटो:IANS
फोटो:IANS

दिल्ली कैपिटल्स में भी कोरोना ने दी दस्तक

आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स का सहायक फिजियोथैरेपिस्ट कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। फ्रें चाइजी ने रविवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। फ्रेंचाइजी ने कहा है कि दुबई पहुंचने के बाद उनके शुरुआती दो टेस्ट निगेटिव आए थे लेकिन तीसरा टेस्ट पॉजिटिव आया है। फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, "दिल्ली कैपिटल्स के सहायक फिजियोथैरेपिस्ट का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है। वह अपने अनिवार्य क्वारंटीन से गुजर रहे थे और दुबई आने के बाद उनके शुरुआती दो टेस्ट निगेटिव आए थे लेकिन तीसरा टेस्ट पॉजिटिव आया है।" एक राहत की बात यह है कि सहायक फिजियोथैरेपिस्ट अभी तक किसी के संपर्क में नहीं आए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

गलती से लाइन जज को गेंद मारने के कारण नोवाक जोकोविच US OPEN से बाहर

कोरोना वायरस महामारी के बीच खेले जा रहे यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और खिताब के प्रबल दावेदार सर्बिया के नोवाक जोकोविच अपने चौथे दौर के मैच के दौरान गलती से लाइन जज को गेंद मारने के कारण साल के आखिरी ग्रैंड स्लेम US Open से बाहर कर दिए गए। जोकोविच ने हालांकि इस घटना के लिए माफी मांगी है। जोकोविच के शानदार करियर के सफर में यह पहला मौका है, जब उन्हें किसी टूर्नामेंट से इस तरह बाहर होना पड़ा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

जोस बटलर आखिरी टी-20 मैच से बाहर

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर मंगलवार को एजेस बाउल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी और बताया कि बटलर अपने परिवार से जुड़ने के लिए रविवार शाम को खत्म हुए दूसरे टी-20 मैच के बाद बायो बबल से बाहर चले गए हैं। बटलर ने रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में नाबाद 77 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई और इसी जीत के दम पर मेजबान टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस पारी के लिए बटलर को मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

खिलाड़ी के कोविड पॉजिटिव निकलने के बाद मैच रद्द

बॉब विलिस ट्रॉफी में ग्लूसेस्टशायर और नार्थम्पटनशायर के बीच मैच उस समय रद्द कर दिया गया जब नार्थम्पटनशायर का एक नॉन ट्रेवलिंग सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। यह सदस्य खेलने वाली टीम के संपर्क में आया था। ब्रिस्टल क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को भोजनकाल के बाद यह मैच रद्द कर दिया गया। नॉर्थम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने बयान में लिखा है, "पहले सत्र में भोजनकाल से पहले, पता चला कि नॉथम्पटनशायर की टीम का सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।" बयान में कहा गया है, "हालांकि खिलाड़ी उस समूह का हिस्सा नहीं था जो टीम के साथ ब्रिस्टल आया था। उसने अब अपने घर में अपने आप को आइसोलेट कर लिया है।" मैच रद्द होने के बाद नार्थम्पटनशायर की टीम रविवार को अपने घर लौट गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next