ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा- मुझे बल्लेबाजी के लिए इंतजार करना पसंद नहीं

स्मिथ ने कभी भी रेड-बॉल क्रिकेट में बल्लेबाजी की शुरुआत नहीं की है, लेकिन 17 जनवरी को एडिलेड में टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में वह ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच यह भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि टेस्ट में बल्लेबाजी की शुरुआत करने के पीछे मुख्य कारणों में से एक टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी के लिए अपनी बारी का इंतजार नहीं करना है। स्मिथ ने कभी भी रेड-बॉल क्रिकेट में बल्लेबाजी की शुरुआत नहीं की है, लेकिन 17 जनवरी को एडिलेड में टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में वह ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच यह भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

स्मिथ ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, “जब से मार्नस वापस नंबर 3 पर खेल रहा है, मैं काफी लंबे समय से बल्लेबाजी का इंतजार कर रहा हूं। मुझे बल्लेबाजी के लिए इंतजार करना पसंद नहीं है, इसलिए मैंने सोचा कि क्यों न मैं अपना हाथ ऊपर कर लूं और क्रैक अप टॉप कर लूं? इस तरह, आप कैमरून ग्रीन को शामिल कर सकते हैं और आप अपने सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाजों के साथ खेल रहे हैं।”

उन्होंने इंग्लैंड में 2019 एशेज के दौरान नई गेंद का सामना करने के खिलाफ अपनी परिचितता का उदाहरण भी दिया, एक ऐसा दौरा जहां उन्होंने आश्चर्यजनक 110.54 की औसत से 774 रन बनाए, कुछ ऐसा जो उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के रूप में सफलता हासिल करने में मदद कर सकता है। "मैं उत्साहित हूं)। मुझे नई गेंद का सामना करना पसंद है. यदि आप 2019 एशेज को देखें, तो मैं वहां ज्यादातर समय जल्दी पहुंच गया था, जहां मैं नई गेंद का सामना कर रहा था।

“मैंने कई वर्षों तक नंबर 3 पर बल्लेबाजी की और शुरुआत में ही नई गेंद के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इसलिए यह मेरे लिए कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा, ''मुझे वहां जाने और उसके बीच रहने में मजा आता है और मैं उस चुनौती का इंतजार कर रहा हूं।''

स्मिथ ने यह भी खुलासा किया कि डेविड वार्नर के प्रारूप से संन्यास लेने की स्थिति स्पष्ट हो जाने के बाद वह टेस्ट में शुरुआती भूमिका पर नजर गड़ाए हुए थे, वेस्टइंडीज के खिलाफ कैमरून ग्रीन का चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना तय था। "मेरा मतलब है, थोड़ी देर से बातचीत हो रही है।"

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “जाहिर है, यह जानते हुए कि डेवी सिडनी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से हटने वाले हैं और मुझे पता है कि वे कैमरून ग्रीन को भी वापस लाने के लिए उत्सुक थे। मेरे लिए, यह एक वार्तालाप था जिसमें कहा गया था, 'मैं शीर्ष पर जाने के लिए उत्सुक हूं। यदि आप शीर्ष पर ग्रीनी के बारे में सोच रहे थे, तो उसने ऐसा बिल्कुल नहीं किया है।' (ग्रीन) शील्ड क्रिकेट में नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करते हैं। ”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;