खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL की ऑफिशियल पार्टनर बनी ये कपंनी और तय समय पर ही होगा आईपीएल 13 का आयोजन

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को साफ कर दिया है कि आईपीएल की शुरुआत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से ही होगी और BCCI ने इस कपंनी को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हो रहे आईपीएल के लिए आधिकारिक साझेदार बनाने की घोषणा की है।

फोटो:  @IPL
फोटो: @IPL
user

नवजीवन डेस्क

IPL की ऑफिशियल पार्टनर बनी ये कपंनी क्रेड

बीसीसीआई ने क्रेड (सीआरईडी) को 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू हो रहे आईपीएल के लिए आधिकारिक साझेदार बनाने की घोषणा की है। बोर्ड ने मंगलवार देर रात एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट कंपनी क्रेड और बोर्ड के बीच तीन साल का करार हुआ है। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने एक बयान में कहा, "हम क्रेड को आईपीएल 2020 से 2022 तक आधिकारिक साझेदार के तौर पर शामिल कर काफी खुश हैं। आईपीएल विश्व की सबसे अच्छी लीग में से एक है और हम क्रेड जैसे यूनिक ब्रांड के साथ करार कर उत्साहित हैं।" क्रेड के संस्थापक और सीईओ कुणाल शाह ने कहा कि वह आईपीएल के साथ अपना नाम जोड़ कर अच्छा महसूस कर रहे हैं।

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष बोले- आईपीएल अपने तय समय पर ही होगा

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को साफ कर दिया है कि आईपीएल की शुरुआत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से ही होगी। चेन्नई सुपर किंग्स के 13 लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद आईपीएल के आयोजन पर सवाल खड़े होने लगे थे और कहा जाने लगा था कि यूएई में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यह टूर्नामेंट रद्द हो सकता है। धूमल ने हालांकि कहा है कि यूएई में सब कुछ ठीक है और टूर्नामेंट तय समय पर ही होगा। धूमल ने आईएएनएस से कहा, "उन सभी (चेन्नई के लोगों) के टेस्ट अब निगेटिव आए हैं। आईपीएल अपने तय कार्यक्रम पर ही होगा, इसमें कोई शक नहीं है। चिंता की कोई बात नहीं है, खिलाड़ी कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन कर रहे हैं और मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई समस्या है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

कोविड-19 से उबरीं महिला पहलवान विनेश फोगाट

भारत की शीर्ष महिला पहलवान विनेश फोगाट कोरोना वायरस संक्रमण से उबर गई हैं और दो बार उनका परीक्षण निगेटिव आया है। यह स्टार महिला पहलवान हालांकि एहतियात के तौर पर पृथकवास में ही रहेंगी। 24 साल की विनेश ‘खेल रत्न’ पुरस्कार नहीं ले पाई थीं, क्योंकि 29 अगस्त को होने वाले ऑनलाइन राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह से पहले वह पॉजिटिव पाई गई थीं। विनेश ने ट्वीट किया, ‘मेरा कल (मंगलवार को) दूसरा कोविड-19 परीक्षण हुआ और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरा नतीजा निगेटिव आया है।’ टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान विनेश ने कहा कि वह कुछ और समय के लिए पृथकवास में रहने को प्राथमिकता देंगी।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे T-20 में पाकिस्तान की जीत

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला पाकिस्तान ने पांच रन से जीत लिया। इसी के साथ यह टी-20I सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। मंगलवार को खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 191 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके बाद 191 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड, निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 185 रन ही बना सका। गौरतलब है, सीरीज़ का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। जबकि दूसरा मुकाबला इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीता था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ओडिशा एफसी ने फॉरवर्ड मार्सेलिन्हो से किया करार

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की फ्रेंचाइजी ओडिशा एफसी ने लीग के आगामी सातवें सीजन से पहले ब्राजील के अनुभवी फुटबॉलर मार्सेलिन्हो के साथ अनुबंध करने की बुधवार को घोषणा की। 33 वर्षीय मार्सेलिन्हो का ओडिशा एफसी के साथ एक साल का करार हुआ है। वह इससे पहले आईएसएल में दिल्ली डायनामोज, एफसी पुणे और हैदराबाद एफसी की तरफ से खेल चुके हैं। मार्सेलिन्हो ने 2016 सीजन में दिल्ली डायनामोज की तरफ से 15 मैचों में 10 गोल करके गोल्डन बूट हासिल किया था। उनके इस प्रदर्शन की बदौलत टीम प्लेऑफ में पहुंची थी। इसके बाद वह 2017 से 2019 तक एफसी पुणे सिटी तथा 2019-20 में हैदराबाद एफसी की तरफ से खेले थे। उन्होंने अब तक आईएसएल में 63 मैच खेले हैं, जिसमें 31 गोल किए हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next