वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने किया टीम इंडिया का ऐलान, धोनी की जगह ये खिलाड़ी टीम में शामिल 

टी-20 के लिए टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गयी है। इसके आलवा रोहित शर्मा टीम के उपकप्तान होंगे। इनके अलावा टी-20 के लिए शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, मनीष पांडेय, करुनल पांडेय को मौका दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। बोर्ड ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक मीटिंग के दौरान मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और कप्तान विराट कोहली की उपस्थिति में टीम के खिलाड़ियों का ऐलान किया। तीनों ही प्रारूपों में टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में होगी। टी-20 और वन-डे में रोहित शर्मा उप-कप्तान होंगे जबकि टेस्ट सिरीज के लिए अजिंक्या रहाणे को उप-कप्तान बनाया गया है।

ये होंगे तीनों फॉर्मेट के लिए टीम के खिलाड़ी

टी-20 इंटरनेशनल

टी-20 के लिए टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गयी है। इसके आलवा रोहित शर्मा टीम के उपकप्तान होंगे। इनके अलावा टी-20 के लिए शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मनीष पांडेय, करुनल पांडेय, रविन्द्र जडेजा, राहुल चाहर, भुनेश्वर कुमार खलील अहमद, और नवदीप सैनी को मौका दिया गया है।

वन-डे इंटरनेशनल

टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गयी है, जबकि रोहित शर्मा टीम के उप-कप्तान होंगे। इनके अलावा शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी , भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है।

टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पंत(विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव।

कब-कब होंगे मैच

टी-20

पहला मैच 3 अगस्त 2019 को रात 8:00 बजे से फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

दूसरा मैच 4 अगस्त 2019 को रात 8:00 बजे से फ्लोरिडा में खेला जाएगा।

तीसरा मैच 6 अगस्त 2019 को रात 8:00 से गुयाना में खेला जाएगा।

वन-डे

पहला मैच 8 अगस्त 2019 को शाम 7 बजे से गुयाना में खेला जाएगा।

दूसरा मैच 11 अगस्त 2019 को शाम 7 बजे से त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

तीसरा मैच 14 अगस्त 2019 को शाम 7 बजे से त्रिनिदाद में खेला जाएगा।

टेस्ट मैच

पहला मैच 22-26 अगस्त को शाम 7 बजे से एंटिगुआ में खेला जाएगा।

दूसरा मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर को रात 8:00 बजे से जमैका में खेला जाएगा।

बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन-डे इंटरनेशनल, 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया का ऐलान पहले 19 जुलाई यानी शुक्रवार को किया जान था। लेकिन सीओए और बीसीसीआई के बीच नए नियमों को लेकर विवाद की वजह से इसे टाल दिया गया था।

इंग्लैंड से वापस आने के बाद पूर्व कप्तान धोनी ने साफ कर दिया था कि वे इस दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनेंगे। धोनी ने कहा कि वे दो महीने क्रिकेट से दूर रह कर पैरामिलिट्री कैम्प में अपना समय बिताएंगे।

Published: 21 Jul 2019, 2:15 PM
लोकप्रिय