BCCI ने आईपीएल 2024 उद्घाटन समारोह के आयोजन के लिए अनुरोध प्रस्ताव जारी करने की घोषणा की

निविदा प्रक्रिया को नियंत्रित करने वाले विस्तृत नियम और शर्तें जिनमें पात्रता आवश्यकताएं, बोलियां जमा करने की प्रक्रिया, अधिकार और दायित्व आदि शामिल हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 2024 के उद्घाटन समारोह के आयोजन के अधिकार और दायित्व हासिल करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित की हैं।

निविदा प्रक्रिया को नियंत्रित करने वाले विस्तृत नियम और शर्तें जिनमें पात्रता आवश्यकताएं, बोलियां जमा करने की प्रक्रिया, अधिकार और दायित्व आदि शामिल हैं, 'प्रस्ताव के लिए अनुरोध' ("आरएफपी") में शामिल हैं, जो 1,00,000 रुपये (केवल एक लाख भारतीय रुपये) का गैर-वापसीयोग्य शुल्क और कोई भी लागू वस्तु एवं सेवा कर का भुगतान प्राप्त होने पर उपलब्ध कराया जाएगा।

आरएफपी दस्तावेजों को प्राप्त करने की प्रक्रिया इस नोटिस के अनुबंध ए में सूचीबद्ध है। आरएफपी 2 फरवरी, 2024 तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा। इच्छुक पार्टियों से अनुरोध है कि वे अनुबंध ए में निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आरएफपी की खरीद के लिए किए गए भुगतान का विवरण आरएफपी@बीसीसीआई.टीवी पर ईमेल करें।

यह स्पष्ट किया जाता है कि आरएफपी दस्तावेज़ केवल गैर-वापसीयोग्य आरएफपी शुल्क के भुगतान की पुष्टि पर ही साझा किए जाएंगे। बोली जमा करने के इच्छुक किसी भी इच्छुक पक्ष को आरएफपी खरीदना आवश्यक है। हालाँकि, केवल आरएफपी में निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले और उसमें निर्धारित अन्य नियमों और शर्तों के अधीन, बोली लगाने के लिए पात्र होंगे।


यह स्पष्ट किया जाता है कि केवल आरएफपी खरीदने से कोई भी व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं हो जाता। बीसीसीआई के पास बिना कोई कारण बताए किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित है। आईपीएल 2024 मार्च के तीसरे सप्ताह से खेले जाने की संभावना है, भारत के चुनाव आयुक्त (ईसीआई) द्वारा भारत के आम चुनाव की तारीखों का खुलासा होने के बाद अंतिम कार्यक्रम आएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;