जिंबाब्‍वे दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन को मिली कमान, इन दो ऑलराउंडर्स की हुई वापसी

शिखर धवन को वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है। ऑलराउंडर्स वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर की टीम में वापसी हुई है। बता दें, भारतीय टीम अगस्‍त में जिंबाब्‍वे दौरे पर जाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जिंबाब्‍वे दौरे पर खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर टीम की घोषणा की।

बता दें, शिखर धवन को वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है। ऑलराउंडर्स वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर की टीम में वापसी हुई है। भारतीय टीम अगस्‍त में जिंबाब्‍वे दौरे पर जाएगी।

बता दें, टीम इंडिया ने अपने सीनियर खिलाड़‍ियों रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और सूर्यकुमार यादव को आराम देने का फैसला किया है। वहीं केएल राहुल भी ब्रेक पर रहेंगे। वैसे, आश्‍चर्य की बात है कि इस दौरे पर तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक को शामिल नहीं किया गया है।


भारत का जिंबाब्‍वे दौरे पर कार्यक्रम

  • पहला वनडे - 18 अगस्‍त 2022, हरारे

  • दूसरा वनडे - 20 अगस्‍त 2022, हरारे

  • तीसरा वनडे - 22 अगस्‍त 2022, हरारे

भारतीय टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन (कप्‍तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्‍णा, मोहम्‍मद सिराज और दीपक चाहर।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia