खेल की 5 बड़ी खबरें: BCCI ने रोहित शर्मा को फिट किया घोषित और केन विलियमसन-ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी

भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और अब वह आस्ट्रेलिया में टीम से जुड़ने को पूरी तरह से तैयार हैं और न्यूजीलैंड पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए केन विलियमसन ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई है, हालांकि रॉस टेलर को जगह नहीं मिली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट :बीसीसीआई

भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और अब वह आस्ट्रेलिया में टीम से जुड़ने को पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन आखिरी के दो टेस्ट मैचों में टीम में शामिल करने से पहले उनकी एक बार और जांच की जाएगी और इसके बाद ही उन पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। बीसीसीआई ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की। वैसे शुक्रवार को ही रोहित के टेस्ट पास करने की खबर आ गई थी, लेकिन बीसीसीआई ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की थी। बोर्ड ने शनिवार को आधिकारिक बयान जारी कर रोहित के फिट होने की पुष्टि की। बीसीसीआई ने बयान में लिखा है, "भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) अपनी रीहैब प्रक्रिया पूरी कर ली है और वह फिट हैं।" रोहित को आईपीएल में मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई थी। वह 19 नवंबर से एनसीए में रीहैब पर थे।

केन विलियमसन और ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी

न्यूजीलैंड पाकिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरीज के लिए केन विलियमसन ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई है, हालांकि रॉस टेलर को जगह नहीं मिली है। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियम्सन के अलावा ट्रेंट बोल्ट को पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापस बुलाया गया है। यह दोनों तीन मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए टीम में उपलब्ध रहेंगे। पहला मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा। दूसरा मैच 20 तीसरा मैच 22 दिसंबर को होगा। टीम में हालांकि रॉस टेलर को नहीं चुना गया है। ग्लेन फिलिप्स डेवन कॉन्वे को टीम में शामिल किया गया है। पहले टी-20 मैच में मिशेल सैंटनर को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

बाबर कप्तान के रूप में जिम्मेदारी निभा रहे, रन बना रहे हैं : मिस्बाह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने कहा है कि बाबर आजम बतौर कप्तान अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं और टीम के लिए रन भी बना रहे हैं। बाबर पर हाल में एक महिला ने यौन उत्पीड़न और शारीरिक प्रताड़ना के आरोप लगाए थे और ऐसा माना जा रहा था कि आजम को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बयान जारी कहा था कि आजम के हाथों में लंबे समय तक टीम की कमान रहेगी। पाकिस्तानी वेबसाइट खेल शेल ने मिस्बाह के हवाले से कहा, " सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस तरह से उन्होंने कप्तान के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाई है, वह शानदार है। बतौर कप्तान उन्होंने जितने भी मैच में खेले हैं उन मैचों में उन्होंने रन बनाए है। अच्छी बात ये है कि कप्तान का दबाव होने के कारण उनके प्रदर्शन में गिरावट नहीं आई है।"

आस्ट्रेलिया के हित में ओपनिंग करने को तैयार हैं लाबुशैन

आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने वाले मार्नस लाबुशैन ने कहा है कि वह टीम के हित में पारी की शुरुआत करने को तैयार हैं। आस्ट्रेलियाई टीम इस समय सलामी बल्लेबाजों की कमी से जूझ रही है। डेविड वार्नर ग्रोइन की चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। विल पुकोवस्की भी कनकशन के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं। आस्ट्रेलिया ने बाएं हाथ के मार्कस हैरिस को टीम में शामिल किया है। जोए बर्न्‍स को लेकर भी चिंता है क्योंकि वह खराब फॉर्म से परेशान हैं।

वर्ल्ड चेस चैम्पियन रहे विश्वनाथन आनंद के जीवन पर बनेगी बायोपिक

रूसी दबदबे को खत्म कर चेस की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान स्थापित करने वाले विश्वनाथन आनंद के जीवन पर अब एक बायोपिक फिल्म‌ बनेगी। एबीपी न्यूज़ को इस बात की जानकारी भी मिली है कि विश्वनाथन आनंद पर बनने वाली फिल्म को बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक आनंद एल। राय डायरेक्ट और प्रोड्यूस करेंगे। आनंद एल। राय इससे पहले रांझणा, तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स, जीरो जैसी फिल्में बना चुके हैं। इसके अलावा आनंद एल। राय ने मुक्काबाज नामक स्पोर्ट्स फिल्म का भी निर्माण किया था, जिसे अनुराग कश्यप ने निर्देशित किया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय