खेल की 5 बड़ी खबरें: खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद क्‍या बंद होगा IPL 2021? BCCI ने दिया जवाब

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि IPL के आगे के मुकाबले स्‍थगित नहीं किए जाएंगे और DC ने पंजाब किंग्स पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद के 14वें सीजन में अंकतालिका में शीर्ष पर अपनी जगह हासिल कर ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बंद होगा IPL 2021? बीसीसीआई ने दिया ये जवाब

कोविड का कहर इंडियन प्रीमियर लीग 2021 पर भी पड़ गया है। कोलकाता नाइटराइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार को होने वाला मुकाबला स्‍थगित कर दिया गया है और इसकी नई तारीख की घोषणा जल्‍द की जाएगी। बीसीसीआई ने बताया कि कोलकाता नाइटराइडर्स के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों खिलाड़‍ियों को एकांतवास कर दिया गया है, लेकिन केकेआर बबल में वायरस की आपातकाल स्थिति को देखते हुए मैच को स्‍थगित करने का फैसला लिया गया है। अब यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कोलकाता नाइटराइडर्स का अगला मुकाबला 8 मई को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ होना, जो स्‍थगित हो सकता है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि आगे के मुकाबले स्‍थगित नहीं किए जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के 3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि इनमें एक भी खिलाड़ी शामिल नहीं है। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले सदस्यों में टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर शामिल है। टीम के बाकी सदस्यों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रविवार को टेस्ट किए गए जिसके बाद यह रिपोर्ट सामने आई। टीम इस समय दिल्ली में है, जहां उसे लीग के 14वें सीजन में अपना अगला मैच पांच मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

ऐसा माना जा रहा है कि विश्वनाथन, बालाजी और रखरखाव स्टाफ के सदस्य ने अपनी स्थिति की संभावना का पता लगाने के लिए सोमवार सुबह एक नया टेस्ट किया। यदि वे फिर से पॉजिटिव आते हैं, तो उन्हें टीम के बायो-बबल के बाहर आइसोलेशन में 10 दिनों तक रहना होगा। इसके बाद उनका फिर से टेस्ट किया जाएगा। टीम के बायो-बबल में जाने के लिए उन्हें दो बार टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने की जरूरत होगी।

फोटो : @IPL
फोटो : @IPL

बीएफआई ने भारतीय मुक्केबाजी कैंप को इटली शिफ्ट करने के प्रस्ताव को ठुकराया

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के हाई परफॉमेर्सं डायरेक्टर सैंटियागो नीवा ने एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप की तैयारियों के लिए भारतीय पुरुष और महिल टीम की तैयारी कैंप को इटली स्थानांतरित करने के प्रस्ताव दिया था। हालांकि बीएफआई के कार्यकारी बोर्ड ने नीवा के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। बैठक में मौजूद बीएएफआई के अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, " पिछले शुक्रवार को बीएफआई कार्यकारी बोर्ड की ऑनलाइन बैठक के दौरान स्वीडन के विशेषज्ञ ने इटली में एक शिविर आयोजित करने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन इसे मंजूरी नहीं दी गई क्योंकि हमें लगता है कि भारत में रहना और ट्रेनिंग करना बेहतर है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

IPL टेबल : पंजाब को हराने के बाद दिल्ली टॉप पर पहुंची

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में अंकतालिका में शीर्ष पर अपनी जगह हासिल कर ली है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 69 रन) की शानदार पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 29वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को सात विकेट से हराकर अंकालिका में टॉप स्थान हासिल कर लिया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को छह विकेट पर 166 रनों पर रोक दिया और फिर 17.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली की 8 मैचों में यह छठी जीत है और टीम अब 12 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। पंजाब को आठ मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम छह अंकों के साथ छठे नंबर पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

टीम से बाहर किए जाने पर निराश और हैरान हैं वार्नर : मूडी

आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के निदेशक टॉम मूडी ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंतिम एकादश से बाहर किए जाने के बाद डेविड वार्नर 'हैरान और निराश' थे। हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने वार्नर को कप्तानी से हटाकर विलियम्सन को टीम की कमान सौंपी है। फ्रेंचाइजी ने वार्नर को कप्तान से हटाने के अलावा उन्हें राजस्थान के खिलाफ अंतिम एकादश से भी बाहर कर दिया। हैदराबाद को राजस्थान के हाथों 55 रनों से हार का सामना करना पड़ा और टीम ने इस सीजन में सात मैचों में अब तक एक ही जीत मिली है और टीम तालिका में सबसे नीचे हैं। मूडी ने कहा, " यह टीम संयोजन पर आधारित निर्णय था। हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि इस समय हमें लगता है कि दो विदेशी बल्लेबाज, एक ऑलराउंडर और राशिद खान हमारा सबसे अच्छा संयोजन है। हमने इसे बहुत करीब से देखा है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय