आज IPL 2022 आयोजन स्थलों की योजना पर चर्चा कर सकता है BCCI, अगले महीने होने वाली मेगा नीलामी

बैठक के दौरान, बीसीसीआई मालिकों को आईपीएल के 15वें सीजन के लिए उनकी योजना और अगले महीने होने वाली मेगा नीलामी की स्थिति से अवगत कराना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल 2022 और आगामी मेगा नीलामी के संभावित स्थानों पर चर्चा करने के लिए शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ एक बैठक कर सकता है। बैठक के दौरान, बीसीसीआई मालिकों को आईपीएल के 15वें सीजन के लिए उनकी योजना और अगले महीने होने वाली मेगा नीलामी की स्थिति से अवगत कराना है।

भारत में कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका में टूर्नामेंट को कराने पर विचार किया जा सकता है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टूर्नामेंट को भारत में ही मुंबई और पुणे में कराने के विकल्प में शामिल है।

इस बीच, 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी के लिए बेंगलुरु के चयन पर भी चर्चा हो रही है। इस स्तर पर यह तय नहीं है कि नीलामी को दक्षिणी शहर से बाहर ले जाया जाएगा या नहीं, लेकिन इसके लिए मुंबई को भी एक विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।


विशेष रूप से, आईपीएल फ्रेंचाइजी के अधिकांश अधिकारी और मालिक, दक्षिण की तीन टीमों - चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छोड़कर मुंबई में स्थित हैं और नीलामी स्थल को स्थानांतरित करके बहुत लोगों को यात्रा करने से बचा जा सकता है। हालांकि, अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

बैठक का दूसरा बड़ा बिंदु अहमदाबाद और लखनऊ की नई टीमों के मालिकों का औपचारिक परिचय है। लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयनका और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी मामलों में सीवीसी कैपिटल में अहम पदों पर आसीन अमित सोनी और सिद्धार्थ पटेल के आठ अन्य फ्रेंचाइजी मालिकों से मिलने की संभावना है।

इसके अलावा, दो नई फ्रेंचाइजी के लिए ड्राफ्ट के माध्यम से चुने गए खिलाड़ियों की घोषणा करने की समय सीमा शनिवार को समाप्त हो रही है और बीसीसीआई उन नामों का खुलासा कर सकता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia