खेल की 5 बड़ी खबरें: भारत-पाक सीरीज पर गावस्कर का बड़ा बयान और IPL पर बड़े फैसले के मूड में नहीं बीसीसीआई!

भारत में लॉकडाउन के 3 मई तक बढ़ने के बाद BCCI ने अब तक IPL पर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया है। हालांकि BCCI सूत्रों ने कहा है कि आईपीएल को फिलहाल स्थगित कर देंगे और भारत-पाक सीरीज पर गावस्कर ने रमीज राजा को दिया दो टूक जवाब

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत-पाक सीरीज पर गावस्कर ने रमीज राजा को दिया दो टूक जवाब

रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर सुनील गावस्कर के साथ बातचीत की और उनसे दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर सवाल पूछे। इस पर सुनील गावस्कर ने एक लाइन में जवाब देते हुए कहा कि शायद लाहौर में बर्फबारी हो जाए, लेकिन मौजूदा हालात में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज होना संभव नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

IPL पर बड़े फैसले के मूड में नहीं BCCI!

कोरोना वायरस की वजह से भारत में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) पर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया है। हालांकि BCCI सूत्रों ने कहा है कि लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी गई है, हम आईपीएल को फिलहाल स्थगित कर देंगे। BCCI के सूत्रों के मुताबिक अब 3 मई के बाद ही आईपीएल पर विचार किया जाएगा। फिलहाल इस मुद्दे पर BCCI ने कोई स्पष्ट आदेश जारी नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें- सचिन ने 12000 डॉक्टरों से की बात और 16 साल पहले आज ही ब्रायन लारा ने रचा था इतिहास

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2020 फिर स्थगित की

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2020 के बाक बचे विभिन्न वार्षिक वर्गों के टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया है। इन टूर्नामेंटों का कार्यक्रम पहले भी बदला गया था और नए कार्यक्रम के अनुसार इनका आयोजन 29 अप्रैल से शुरू होना था, लेकिन अब उन्हें भी स्थगित कर दिया गया है। हॉकी इंडिया ने यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाए जाने के बाद लिया है। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, " हॉकी इंडिया ने खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, आयोजकों, प्रशंसकों और अधिकारियों सहित सभी हितधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए वार्षिक राष्ट्रीय चैंपियनशिपों को स्थगित करने का फैसला किया है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

BCCI के उपाध्यक्ष महिम वर्मा का इस्तीफा, इस वजह से छोड़ा पद

महिम वर्मा ने उत्तरासंघ क्रिकेट संघ का सचिव बनने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष का पद छोड़ दिया है। वर्मा ने बताया कि यह महज औपचारिकता ही थी, चूंकि उनकी टीम पिछले महीने ही राज्य में चुनाव जीती थी। बीसीसीआई उनके इस्तीफे पर आधिकारिक रूप से तब फैसला लेगा, जब इसका नियमित कामकाज मुंबई स्थित मुख्यालय में शुरू होगा। कोविड-19 से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जफर सरफराज की मौत। महिम वर्मा ने कहा ,‘मुझे अपने राज्य संघ की भी देखरेख करनी है, जिसका संचालन अभी तक अच्छे से नहीं हो रहा था। मैंने सीईओ राहुल जोहरी को इस्तीफा दे दिया है। मुझे यकीन है कि इसे स्वीकार किया जाएगा।’

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोविड-19 से पाक के पूर्व क्रिकेटर जफर सरफराज की मौत

पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जफर सरफराज की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई है। जिओ टीवी ने अस्पताल के सूत्रों के हवाले से बताया कि सरफराज ने सोमवार देर रात लेडी रीडिंग अस्पताल में कोरोना वायरस के कारण दम तोड़ दिया। 50 साल के सरफराज पाकिस्तान के पहले पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनकी कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है। पिछले मंगलवार को जफर सरफराज का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था और वह पिछले तीन दिनों से वेंटिलेटर पर थे।

इसे भी पढ़ें- IPL को लेकर गांगुली ने दिया बड़ा बयान और धोनी के रिटायरमेंट प्लान का लक्ष्मण ने किया खुलासा

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next