खेल

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर ₹ 20 लाख का जुर्माना, करन जौहर के शो में की थी महिलाओं पर टिप्पणी 

दोनों खिलाड़ियों को देश के अर्धसैनिक बल के 10 शहीदों की विधवाओं को 1-1 लाख रुपये देने होंगे। इसके अलावा दोनों को 10-10 लाख रुपये दृष्टि बाधित लोगों के लिए बनाये गए एसोसिएशन में देने होंगे। बीसीसीआई लोकपाल ने इसके लिए दोनों को 4 हफ्ते का समय दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

एक टीवी शो के दौरान महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद विवादों में आए भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल और हार्दिक पंड्या पर बीसीसीआई के लोकपाल ने 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। लोकपाल के अनुसार दोनों खिलाड़ियों को इस राशि का भुगतान 4 हफ्ते में करना होगा और अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो ये राशि उनकी मैच फीस से काटी जाएगी।

जुर्माने के तहत दोनों खिलाड़ियों को देश के अर्धसैनिक बल के 10 शहीदों की विधवाओं को 1-1 लाख रुपये देने होंगे। इसके अलावा दोनों को 10-10 लाख रुपये दृष्टि बाधित लोगों के लिए बनाये गए एसोसिएशन में जमा कराने होंगे।

गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने 'कॉफी विद करण' नाम के एक टीवी शो के दौरान महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके बाद बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों पर अस्थायी रुप से प्रतिबंध लगा दिया था। प्रतिबंध के चलते दोनों खिलाड़ियों को उस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस इंडिया भेज दिया गया था। हालांकि बाद में राहुल और हार्दिक दोनों ने इस मामले पर सार्वजनिक रुप से माफी भी मांगी थी।

सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) डीके जैन ने 'काफी विद करण' कार्यक्रम में विवादित बयान देने के मामले में केएल राहुल और हार्दिक पंड्या को पिछले सप्ताह नोटिस जारी करके उन्हें सुनवाई के लिए पेश होने का निर्देश दिया था।

बता दें कि फिलहाल राहुल और हार्दिक दोनों ही आईपीएल खेल रहे हैं और इंग्लैण्ड में होने वाले आगामी क्रिकेट विश्वकप के लिए दोनों ही खिलाड़ियों को इंडियन टीम में जगह दी गयी है।

लोकप्रिय