बीसीसीआई ने निलंबन पर नाडा से किया सवाल और रवींद्र जडेजा की बेहतरीन पारी, ईशांत के ‘पंजे’ में फंसा वेस्टइंडीज

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के महानिदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखा है। दूसरी ओर बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने पांच विकेट झटककर वेस्टइंडीज खिलाड़ियों को मुश्किल में डाल दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सीईओ राहुल जौहरी ने राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के महानिदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर नाडा और विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के बीच जारी विवाद पर स्थिति साफ करने के लिए कहा।

वाडा ने शुक्रवार को यहां स्थित भारत की राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला (एनडीटीएल) को छह महीने के लिए निलंबित कर दिया। इस निलंबन ने देश के डोपिंग रोधी कार्यक्रम को बड़े पैमाने पर झटका दिया है क्योंकि 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक में अब बेहद कम समय बचा है।

इसके अलावा, बीसीसीआई ने भी हाल में नाडा के दायरे में आने की बात मान ली थी। जौहरी ने लिखा, “मीडिया रिपोटरें के माध्यम से हमें पता चला है कि वाडा की जांच के दौरान एनडीटीएल की प्रयोगशालाओं के लिए तय अंतर्राष्ट्रीय मानकों (आईएसएल) के अनुरूप नहीं पाया गया जिसके कारण उसे छह महीने के लिए निलंबित किया गया है।”

जौहरी ने लिखा, “हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया हमें बताएं कि यह निलंबन बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं में नाडा द्वारा एकत्र किए गए नमूनों को कैसे प्रभावित करेगा। चूंकि एनडीटीएल हमारे क्रिकेटरों के नमूनों का परीक्षण करने में असमर्थ है, इसलिए नमूनों को सही से रखने और प्रत्येक नमूने का समय पर सुनिश्चित करने का तरीका क्या है।”

बीसीसीआई ने निलंबन पर नाडा से किया सवाल और रवींद्र जडेजा की बेहतरीन पारी, ईशांत के ‘पंजे’ में फंसा वेस्टइंडीज

मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहा था : रवींद्र जडेजा

वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां जारी टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जड़ने के बाद भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कहा कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास कर रहे थे। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और एक समय उसका स्कोर 6 विकेट पर 189 रन हो गया। हालांकि, जडेजा के 58 रनों के दम पर मेहमान टीम 297 तक पहुंचने में कामयाब रही।

जडेजा ने मैच के बाद कहा, “जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था, तब मैंने सिर्फ बेहतरीन साझेदारी बनाने के बारे में सोचा। मैं टेलेंडर्स के साथ अच्छी बल्लेबाजी करने की कोशिश कर रहा था। मैं सिर्फ अपने खेल के बारे में चिंतित था, मैं मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहा था।”

जडेजा ने मैच में इशांत शर्मा के साथ 60 रनों की अहम साझेदारी निभाई। उन्होंने कहा, “मैंने केवल एक साझेदारी बनाने की कोशिश की। मैं लगातार इशांत से बात कर रहा था, और हमने लंबे समय तक क्रीज पर टिके रहने के बारे में बात की। हम एक समय एक ओवर के बारे में सोच रहे थे।”

बीसीसीआई ने निलंबन पर नाडा से किया सवाल और रवींद्र जडेजा की बेहतरीन पारी, ईशांत के ‘पंजे’ में फंसा वेस्टइंडीज

एंटिगा टेस्ट : ईशांत के 'पंजे' में फंसा वेस्टइंडीज

बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (42 रन पर 5 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को 189 रन पर वेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर उसे संकट में डाल दिया है। भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया था। इसे देखते हुए वेस्टइंडीज अभी भारत के स्कोर के 108 रन पीछे है जबकि उसके दो विकेट ही शेष है। स्टंप्स के समय कप्तान जेसन होल्डर 20 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 और मिग्यूएल कमिंस दो गेंदों पर खाता खोले बिना नाबाद लौटे।

ईशांत के पांच विकेटों के अलावा मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा को अब तक एक-एक विकेट मिले हैं। बुमराह इसके साथ ही सबसे कम मैच में 50 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए है। उन्होंने 11वें टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय