रणजी ट्रॉफी पर बड़ी अपडेट आई सामने, दो चरणों में होगा आयोजन, इस महीने से शुरू होगा पहला फेज

BCCI ने 4 जनवरी को कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रणजी ट्रॉफी को स्थगित कर दिया था। PTI की रिपोर्ट के मुताबिक 33 टीमों वाले इस टूर्नामेंट का पहला चरण फरवरी के दूसरे हफ्ते से शुरू होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रणजी ट्रॉफी को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। बता दें रणजी ट्रॉफी का आयोजन दो चरणों में होगा, इसकी जानकारी BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने दी है। न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक 33 टीमों वाले इस टूर्नामेंट का पहला चरण फरवरी के दूसरे हफ्ते से शुरू होगा। गौरतलब है कि बीसीसीआई ने 4 जनवरी को कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए रणजी ट्रॉफी को स्थगित कर दिया था।

लेकिन अब BCCI सचिव ने इसके दो चरणों में आयोजन की बात कही है। आपको बता दें, टूर्नामेंट का पहला फेज जो कि IPL 2022 के आगाज से पहले खेला जा रहा है, वो करीब एक महीने लंबा होगा। यानी ये फरवरी से मार्च तक खेली जाएगी। आपको बता दें, कोरोना के चलते रणजी ट्रॉफी का आयोजन पिछले साल भी नहीं हो सका था। इस साल इसे 13 जनवरी से खेला जाना था। लेकिन आयोजन में जब 10 दिन शेष रह गए थे, तब कोरोना को लेकर बिगड़े हालात को देखते हुए BCCI ने इसे टाल दिया था।

BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने अपने बयान में कहा है बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी को दो चरणों में कराने का फैसला किया है। पहले चरण में हम लीग स्टेज के सभी मुकाबले कराएंगे। जबकि नॉकआउट स्टेज के मुकाबले दूसरे फेज में खेले जाएंगे, जो कि जून में होंगे। जय शाह ने कहा कि BCCI रणजी ट्रॉफी के महत्व को समझती है। उन्होंने कहा, ” मेरी टीम टूर्नामेंट का आयोजन कराने पर लगातार काम कर रही है। हम इस तरह का माहौल बनाना चाहते हैं ताकि एक प्रतिस्पर्धी रेड बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट देखने को मिले।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;