खेल की 5 बड़ी खबरें: विराट कोहली-रवि शास्त्री से BCCI नाराज! और पाक के इस खिलाड़ी ने लिया ये बड़ा फैसला

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने टीम के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री से नाराजगी जताई है और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने रिटायरमेंट से अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'कोहली ने अंतिम दिन जिस चीज को छुआ वो सोना बन गया'

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा है कि कोहली ने मैच के अंतिम दिन जिस चीज को छुआ वो सोना बन गया। हुसैन ने डेली मेल के लिए लिखे कॉलम में कहा, "मैंने पांचवें दिन का खेल शुरू होने से पहले कहा था कि यह कोहली की कप्तानी का सबसे बड़ा टेस्ट होगा और उन्होंने इसे पास किया। ओवल की पिच तेज गेंदबाजों के लिए थोड़ी कम मददगार होती है। लेकिन कोहली ने किसी तरह आखिरी दिन इंग्लैंड के 10 विकेट गिराए।" भारतीय टीम के लिए यह जीत शानदार है क्योंकि भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी थी और उसने इंग्लैंड को सिर्फ 99 रनों की बढ़त ही लेने दी थी। भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की और 466 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य रखा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से बीसीसीआई हुई नाराज!

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने टीम के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री से नाराजगी जताई है। ये दोनों ही दिग्गज पिछले हफ्ते लंदन में एक भीड़-भाड़ वाले समारोह में गए थे और इससे भारतीय बोर्ड खुश नहीं है। बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली और रवि शास्त्री ने पिछले हफ्ते ही लंदन में एक पब्लिक इवेंट में हिस्सा लिया था। इन दोनों दिग्गजों के अलावा टीम के अन्य सदस्य भी इस इवेंट का हिस्सा थे। बताया जा रहा है कि भारतीय टीम ने एक बुक लॉन्च इवेंट में हिस्सा लिया था और वहां पर काफी भीड़ थी। सूत्र के मुताबिक इस इवेंट में जाने के लिए बीसीसीआई से क्लीयरेंस नहीं मिला था। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि, उस इवेंट की तस्वीरें बीसीसीआई अधिकारियों के साथ शेयर की गई हैं। अब बोर्ड इस मामले की जांच करेगा। इस घटना से बोर्ड शर्मिंदा हुआ है। कोच और कप्तान से इस बारे में सवाल किए जाएंगे। टीम के एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर गिरीश डोंगरे की भूमिका भी सवालों के घेरे में है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने का किया फैसला

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने रिटायरमेंट से अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है। मोहम्मद आमिर ने टीम मैनेजमेंट के साथ अच्छे रिश्ते न होने के कारण से पिछले साल संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने अब यह स्पष्ट किया है कि संन्यास की बड़ी वजह टीम मैनेजमेंट के साथ खराब रिश्ते थे लेकिन मिस्बाह-उल-हक़ और वकार युनुस के इस्तीफा देने के बाद वह चयन के लिए एक बार फिर से उपलब्ध रहेंगे। डेली पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद आमिर ने निजी मीडिया को बड़ा बयान दिया और कहा कि, 'मैं अब टीम के लिए उपलब्ध रहूँगा'।

'टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में कई चौंकाने वाले चेहरे देखने को मिलेंगे'

भारतीय क्रिकेट टीम का चयन आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अगले 24 घंटे में कभी भी हो सकता है। लेकिन द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक भारत की वर्ल्ड कप टीम में कई चौंकाने वाले चेहरे देखने को मिल सकते हैं, जिसमें सूर्यकुमार यादव और राहुल चाहर का नाम सबसे आगे चल रहा है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार उनके सूत्रों ने बताया है कि राहुल चाहर का नाम तीसरे स्पिनर के रूप में सबसे आगे चल रहा है। युजवेंद्र चहल और रविन्द्र जडेजा का चयन लगभग पक्का है। लेकिन श्रीलंका दौरे पर शानदार गेंदबाजी और पिछले कुछ सालों से मुंबई इंडियंस का अहम स्पिनर होने के कारण राहुल चाहर को टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक कुलदीप यादव इस दौड़ से बाहर नजर आ रहें हैं। वॉशिंगटन सुन्दर और वरुण चक्रवती पूरी तरह से फिट नहीं है। साथ ही वरुण भारतीय टीम के फील्डिंग और फिटनेस स्टैण्डर्ड को मैच नहीं कर पायें हैं। इसलिए तीसरे स्पिनर के रूप में राहुल चाहर का चयन भी पक्का माना जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मुंबई सिटी ने अनुभवी मिडफील्डर ब्राडेन इंमान के साथ करार किया

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम मुंबई सिटी एफसी ने अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई मिडफील्डर ब्राडेन इंमान के साथ करार किया है। इंमान ने इंग्लैंड में 10 से अधिक वर्षों तक अपना फुटबॉल खेला है। वह क्रेवे एलेक्जेंड्रा, पीटरबरो यूनाइटेड और रोचडेल एएफसी जैसे क्लबों के लिए खेल चुके हैं। 29 वर्षीय मिडफील्डर 2020-21 सीजन के लिए एटीके मोहन बगान के साथ जुड़े थे और वह जनवरी के ट्रांस्फर विंडो में ओडिशा एफसी के साथ गए थे। उन्होंने आईएसएल के 2020-21 सीजन में 13 मुकाबले खेले।आईएसएल 2020-21 सीजन के खत्म होने के बाद इंमान ने ए-लीग के क्लब वेस्टर्न यूनाईटेड के साथ करार किया जहां उन्होंने पांच मैच खेले। इंमान ने कहा, "मैं गत चैंपियन मुंबई सिटी एफसी के साथ जुड़कर खुश हूं। उनका एक स्पष्ट लक्ष्य और महत्वाकांक्षा है कि वे खुद को अभी कहां देखते हैं, जो ट्राफियां जीतना और एशिया के सर्वश्रेष्ठ क्लबों में से एक होना है। मेरा लक्ष्य क्लब को अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करना होगा।" मुख्य कोच सर्गियो लोबेरा ने कहा, "हम मुंबई सिटी में इंमान जैसे अनुभवी खिलाड़ी को अपने साथ पाकर खुश हैं। वह एक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जो हमारी आक्रमण इकाई को मजबूत करेगा। मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia