खेल की 5 बड़ी खबरें: शिखर धवन का अफरीदी को करारा जवाब और BCCI ने कहा- जल्दबाजी में नहीं लेंगे गलत फैसला 

बीसीसीआई ने देर रात जारी अपने बयान में कहा है कि उसने कोविड-19 को रोकने के लिए जारी की गई गाइडलाइंस को गंभीरता से लिया है और शिखर धवन ने पाक के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी को उनके कश्मीर वाले बयान पर करारा जवाब दिया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हम जल्दबाजी में कोई गलत फैसला नहीं लेंगे :BCCI

केंद्र सरकार ने रविवार को पूरे देश में लागू लॉकडाउन को और 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है और कहा है कि इस दौरान जो गाइडलाइंस जारी की गई हैं, उनके उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बीसीसीआई ने देर रात जारी अपने बयान में कहा है कि उसने कोविड-19 को रोकने के लिए जारी की गई गाइडलाइंस को गंभीरता से लिया है। बीसीसीआई ने कहा है कि वह अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए शिविर लगाए जाने का इंतजार करेगी। बीसीसीआई ने बयान में कहा, '31 मई तक हवाईयात्रा और लोगों के आने-जाने की पाबंदी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए स्किल आधारित कैम्प लगाए जाने का इंतजार करेगी।' बीसीसीआई ने कहा, 'बोर्ड यह साफ कर देना चाहता है कि खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा सबसे पहले है और हम जल्दबाजी में ऐसा कोई फैसला नहीं लेंगे जो भारत को कोरोना वायरस से जारी लड़ाई में मुश्किल में डाल दे।'

अफरीदी को धवन ने दिया करारा जवाब

टीम इंडिया के 'गब्बर' शिखर धवन उन खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं जो पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी को उनके कश्मीर वाले बयान को लेकर आड़े हाथों ले रहे हैं। धवन से पहले युवराज सिंह, हरभजन सिंह और गौतम गंभीर आफरीदी के बयान की आलोचना कर चुके हैं। शिखर धवन ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है। कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा। चाहे 22 करोड़ ले आओ हमारा एक सवा लाख के बराबर है। बाकी गिनती अपने आप कर लेना।' आफरीदी ने पहले कहा था, 'कश्मीर के लोगों की पीड़ा को समझने के लिए आपको धार्मिक आस्था की जरूरत नहीं है बल्कि सही जगह दिल की जरूरत है।' इसके बाद आफरीदी को लेकर आलोचनाओं का दौरा शुरू हो गया। हरभजन और युवराज ने आफरीदी से सभी तरह के संबंध तोड़ने की बात तक कह दी।

खाली स्टेडियम में खेलना बिना दुल्हन के शादी जैसा :अख्तर

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलने से ज्यादा रोमांच नहीं आएगा और इससे मार्केटिंग करना मुश्किल होगा। अख्तर ने हेलो लाइव सेशन से कहा, "खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलना क्रिकेट बोर्ड के लिए व्यवहार्य और टिकाऊ हो सकता है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम इसकी मार्केटिंग कर सकते हैं। खाली स्टेडियम में क्रिकेट खेलना बिना दुल्हन के शादी जैसा है। हमें खेल खेलने के लिए भीड़ चाहिए। मुझे उम्मीद है कि एक साल के भीतर कोरोना की स्थिति सामान्य हो जाएगी।" अख्तर ने साथ ही कहा कि 2003 विश्व कप में सचिन तेंदुलकर को आउट करने से वह दुखी हैं। सचिन दो रन से शतक से चूक गए थे, हालांकि इसके बावजूद भारत ने छह विकेट से मैच जीत लिया।

कोहली और छेत्री ने 90 के दशक के बारे में चर्चा की

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री एक-दूसरे के आमने सामने हुए तो उन्होंने 90 के दशक के समय अपने बचपन को एक बार फिर से याद किया। छेत्री रविवार को इंस्टाग्राम पर 'इलेवनऑनटेन' शो में होस्ट की भूमिका निभा रहे थे। इस दौरान छेत्री ने कोहली से 90 के दशक के दौर के बारे में पूछा। 90 के दशक में दोनों सुपरस्टार खिलाड़ी एक साथ नई दिल्ली में बड़े हुए थे। भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान छेत्री ने कोहली के साथ बातचीत के कुछ हिस्से सोमवार को अपने ट्विटर पर साझा किए। उन्होंने ट्विटर पर कहा, "दो बच्चे 90 के दशक के उस समय को याद कर रहे हैं जब वे बड़े हो रहे थे।" कोहली ने अपने 90 के दशक को याद करते हुए कहा, " आप जहां से आते हैं, उसे आपको कभी नहीं भूलना चाहिए।"

विश्व स्केट ने जारी किया नया ओलम्पिक क्वालीफिकेशन कार्यक्रम

विश्व स्केट ने टोक्यो ओलम्पिक क्वालीफायर के लिए नया कार्यक्रम जारी कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कोरोनावायरस के कारण ओलम्पिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब इन खेलों का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त-2021 के बीच किया जाएगा। विश्व स्केट ने मौजूदा ओलिम्पक क्वालीफिकेशन को 29 जून 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि इस प्रस्ताव को अभी अंतर्राष्ट्रीय ओलिम्पक समिति (आईओए) के कार्यकारी बोर्ड से मंजूरी मिलनी बाकी है। टूर्नामेंट्स के अंक प्रणाली में कोई बदलाव नहीं आया है। विश्व स्केट ने 2020 और 2021 में विश्व चैम्पियनिशप की संभावनाओं को भी बनाए रखा है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय