खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL की तैयारियां देखने UAE जाएगी BCCI टीम और नए टाइटल स्पॉन्सर का इस दिन होगा ऐलान

बीसीसीआई का शीर्ष प्रतिनिधिमंडल अगस्त के तीसरे सप्ताह में दुबई पहुंच यूएई में लीग से जुड़ी तमाम जगहों की रेकी कर सकता है और IPL के नए टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान 18 अगस्त को होगा, आईपीएल के नये टाइटल प्रायोजक के साथ करार साढ़े चार महीने के लिए होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 13: इसी महीने रेकी करने यूएई पहुंचेगी बीसीसीआई टीम

बीसीसीआई का शीर्ष प्रतिनिधिमंडल अगस्त के तीसरे सप्ताह में दुबई पहुंच यूएई में लीग से जुड़ी तमाम जगहों की रेकी कर सकता है। आईपीएल का 13वां सीजन इस बार कोविड-19 के कारण संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) में खेला जाएगा। आईपीएल इस बार दुबई के तीन शहर-अबु धाबी, दुबई और शरजाह में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा। गल्फ टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल, बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ हेमंग अमीन और आईपीएल के सीओओ को यूएई पहुंचने के बाद अपने-अपने होटलों के कमरों में छह दिन क्वारंटीन रहना होगा इसके बाद वह काम पर जा सकते हैं। बीसीसीआई को यूएई में आईपीएल मेजबानी के लिए भारतीय सरकार की तरफ से हरी झंडी मिल गई है।

इसे भी पढ़ें- IPL के टाइटल स्पॉन्सर की दौड़ में पतंजलि और कोरोना की चपेट में ये भारतीय हॉकी खिलाड़ी

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

IPL के नए टाइटल स्पॉन्सर का ऐलान 18 अगस्त को होगा

चीनी मोबाइल कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग के नए टाइटल प्रायोजक के साथ करार साढ़े चार महीने के लिए होगा साथ ही यह जरूरी नहीं कि सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को ही अधिकार दिए जाएं भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी सचिव जय शाह ने बोलियां जमा करने के लिए 13 बिंदुओं की घोषणा की अधिकार पाने वाले के नाम का ऐलान 18 अगस्त को किया जाएगा बोलियां जमा करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त है बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘ये अधिकार 18 अगस्त 2020 से 31 दिसंबर 2020 की अवधि के लिए उपलब्ध हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ISL की तैयारियों का जायजा लेने के लिए FSDL टीम गोवा पहुंची

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के आयोजक फुटबाल स्पोटर्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) की नौ सदस्यीय टीम लीग के सातवें सीजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को गोवा पहुंच गई। टीम अब अगले कुछ दिनों तक वहां रहेगी और इस दौरान वे आयोजन स्थलों और ट्रेनिंग ग्राउंड की समीक्षा करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि आईएसएल के सातवें सीजन का आयोजन एक ही राज्य में खेला जाएगा और इसके कार्यक्रमों की घोषणा एक सप्ताह के बाद किया जाएगा। आईएएनएस को यह अच्छे से पता है कि टीम तीन चिह्न्ति आयोजन स्थलों (फतोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, वास्को के तिलक मैदान और बाम्बोलिम स्टेडियम में ) का दौरा करेगी, जहां लगभग 10 प्रशिक्षण मैदानों और स्थानीय एजेंडा के साथ बैठकों को अपने एजेंडे में शामिल किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

लीड्स युनाइटेड ने गेलहार्ट और हैरिसन के साथ किया करार

इंग्लिश चैंपियनशिप की टीम लीड्स यूनाइटेड ने एथलेटिक के जोए गेलहार्ट से और मैनचेस्टर सिटी के जैक हैरिसन के साथ करने की घोषणा की है। 18 वर्षीय गेलहार्ट ने लीड्स के साथ चार साल का करार किया है और वह 2024 तक टीम के साथ रहेंगे जबकि हैरिसन ने दोबारा से क्लब के साथ करार किया है और वह लंबे सीजन तक टीम से जुड़े रहेंगे। गेलहार्ट ने पिछले सीजन में विगन के लिए सभी प्रतियोगिताओं में 19 मैच खेले थे। उन्होंने कहा, " यह एक विशाल क्लब है और अब मैं प्रीमियर लीग में इस उम्मीद के साथ जा रहा हूं कि मैं एक खिलाड़ी के रूप में अच्छी शुरूआत कर सकता हूं और टीम को कुछ बहुत अच्छी यादें बनाने में मदद कर सकता हूं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

रोनाल्डिन्हो 24 अगस्त को हो सकते हैं रिहा

ब्राजील के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो और उनके भाई रोबरटो एसिस आगामी 24 अगस्त को हिरासत से रिहा हो सकते हैं। 24 अगस्त को उनके समझौते की शर्तों वाली याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, मामले की सुनवाई करने वाले न्यायाधीश गुस्तावो अमरिला ने सोमवार को समझौते की शर्तों की समीक्षा करने की तारीख तय की। शर्तों के तहत, रोनाल्डिन्हो 90,000 डॉलर के जुमार्ने के लिए सहमत हुए हैं और दो साल तक हर तीन महीने में उन्हें ब्राजील के एक संघीय न्यायाधीश को समक्ष पेश होना होगा।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next