लोकपाल लेगा केएल राहुल और हार्दिक पांड्या पर फैसला, बीसीसीआई सौंपेगी जांच रिपोर्ट 

पांड्या और राहुल द्वारा एक शो में महिलाओं के बारे में अभद्र बातें कहने के बाद विवाद में फंसने के बाद बीसीसीआई ने इन दोनों क्रिकेटरों पर अस्थाई रूप से प्रतिबन्ध लगा दिया था। लेकिन लोकपाल के अभाव में सीओए ने इन दोनों पर से यह प्रतिबंध हटा लिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल और हार्दिक पांडेया के विवाद मामले को बीसीसीआई गुरूवार को लोकपाल डीके जैन को देने के लिए तैयार है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनायी गयी कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर (सीओए) इस रिपोर्ट को दिल्ली में बीसीसीआई की एक अहम् बैठक के दौरान इस मुद्दे को डीके जैन को सौंप देगी।

हाल ही में आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड की उस अपील को खारिज कर दिया था जिसमें बीसीसीआई ने कहा था कि जो देश आतंक को पनाह देते हैं, उनके खिलाफ सख्ती से पेश आने की जरुरत है। यह मीटिंग इसलिए भी अहम् होने वाली है, क्योंकि इस बैठक में आईसीसी द्वारा लिए गए फैसले पर भी चर्चा की जाएगी।

इस मीटिंग में सीओए के अध्यक्ष विनोद राय के अलावा, डायना इडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे शामिल होंगे। इनके अलावा कुछ अहम् मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मीटिंग में बोर्ड के कुछ अधिकारी और वकील भी मौजूद होंगे।

21 फरवरी को रिटायर्ड जज डीके जैन को सुप्रीम कोर्ट की न्यायाधीश एसए बोब्डे और एएम साप्रे की पीठ ने बीसीसीआई का लोकपाल नियुक्त किया था और तत्काल प्रभाव से कार्यकाल संभालने को कहा था।

आपको बता दें कि पांड्या और राहुल करण जौहर के एक शो में महिलाओं के बारे में अभद्र बातें कहने के बाद विवाद में फंस गए थे जिसके बाद बीसीसीआई ने इन दोनों क्रिकेटरों पर अस्थाई रूप से प्रतिबन्ध लगा दिया था। लेकिन लोकपाल के अभाव में सीओए ने इन दोनों पर से यह प्रतिबंध हटा लिया था।

लोकप्रिय