खेल की 5 बड़ी खबरें: मैक्सवेल के RCB में आने को लेकर खुलासा! और भुवनेश्वर को ICC की तरफ से मिला ये बड़ा अवॉर्ड

ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जबरदस्त शुरुआत की है। ग्लेन मैक्सवेल के आरसीबी में आने को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है और भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आईसीसी की तरफ से मार्च महीने में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ग्लेन मैक्सवेल के RCB में आने को लेकर बड़ा खुलासा!

ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जबरदस्त शुरुआत की है। उन्होंने आरसीबी के पहले मुकाबले में 39 रनों की शानदार पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल के आरसीबी में आने को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। दानिस सैट के साथ इंटरव्यू में ग्लेन मैक्सवेल ने बताया कि किस तरह ऑक्शन की शुरुआत से पहले एडम जैम्पा ने विराट कोहली को मैसेज किया था कि मुझे टीम में लेना है। उन्होंने बताया, ये एक बहुत ही मजेदार स्टोरी है। ऑक्शन के दिन न्यूजीलैंड में रात का वक्त था। क्वांरटीन में हम लोग ट्रेनिंग कर रहे थे। एडम जैम्पा के पास उस वक्त भी आरसीबी का कैप था। उन्होंने उस कैप को बाहर निकाला और हम दोनों ने साथ में फोटो लिया। जैम्पा ने उस तस्वीर को विराट कोहली के पास भेजा और कहा कि इन्हें खरीदना ही है। मैंने पहले ही मैक्सवेल को आरसीबी का कैप दे दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

भुवनेश्वर कुमार को आईसीसी की तरफ से बड़ा अवॉर्ड!

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आईसीसी की तरफ से बड़ा अवॉर्ड मिला है। मार्च महीने में उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इंजरी के बाद वापसी करते हुए उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था। फैंस और आईसीसी वोटिंग एकेडमी के आधार पर उन्हें मार्च महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया। भुवनेश्वर कुमार ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा- मैंने काफी लंबे गैप के बाद वापसी की थी और इसलिए भारत की तरफ से दोबारा खेलकर मुझे काफी खुशी हो रही थी। मैंने इंजरी के दौरान अपनी फिटनेस और स्किल पर ध्यान दिया। अब दोबारा अपने देश के लिए विकेट चटकाकर मैं काफी खुश हूं। मेरे इस सफर में मेरे फैमिली, फ्रेंड्स और साथी खिलाड़ियों ने मेरा साथ बखूबी दिया और इसके लिए मैं सबका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। इसके अलावा आईसीसी वोटिंग एकेडमी और सभी फैंस को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

बैडमिंटन: 11 मई से इंडिया ओपन, दर्शकों के बिना होगा आयोजन

योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन 11 से 16 मई तक यहां के. डी. जाधव इंडोर हॉल में दर्शकों के बिना आयोजित किया जाएगा। यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफायर इवेंट है जिसमें 114 पुरुष और 114 महिला सहित कुल 33 देशों के 228 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को देखते हुए यह उन चुनिंदा टूर्नामेंट में से एक है जो ओलंपिक का क्वालीफाईंग इवेंट है। हालांकि देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले को देखते हुए यह टूर्नामेंट बायो बबल प्रोटोकॉल के तहत दर्शकों के बिना आयोजित किया जाएगा। दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, मध्य पूर्व और ब्रिटेन सहित यूरोपियन देशों से आने वाले खिलाड़ियों को तीन मई को यहां पहुंचना होगा और सात दिन क्वारेंटीन में रहना पड़ेगा जबकि अन्य देशों के खिलाड़ियों को चार दिन का क्वारेंटीन पीरियड करना पड़ेगा। दिल्ली सरकार तीन, छह, नौ और 14 मई को आरटी पीसीआर टेस्ट कराएगी। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा, "हमें खुशी है कि अंतत: बैडमिंटन की शुरीआत हो रही है और हम दुनिया के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों की मेजबानी करेंगे लेकिन हाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हमें ध्यान देने की जरूरत है। खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ओलंपिक मशाल रिले में भाग लेने वाली दुनिया की सबसे वृद्ध महिला बनीं कगावा

109 वर्ष की शिगेको कगावा नारा प्रायद्वीप में टोक्यो ओलंपिक मशाल रिले में भाग लेने वाली दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला बन गई हैं। कगावा का जन्म 1911 में हुआ था और उन्होंने ब्राजील की एडा मेंजेस का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 2016 में 107 वर्ष की उम्र में रियो ओलंपिक मशाल रिले में हिस्सा लिया था। कगावा दूसरी वृद्ध हैं जिन्होंने इस साल 25 मार्च से शुरू हुए मशाल रिले में हिस्सा लिया है। उनसे पहले 104 वर्षीय शितसुई हाकोएशी ने 28 मार्च को नासुकारासुयामा में इस इवेंट में हिस्सा लिया था। इस बीच, विश्व रिकॉर्ड अगले महीने टूटना की संभावना है जब दुनिया के सबसे उम्रदराज कैन तनाका ओलंपिक मशाल पकड़ेंगी। तनाका 117 वर्ष की हैं और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दुनिया की सबसे उम्रदराज के रूप में दर्ज है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी सभी प्रारूपों की सीरीज

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी जहां वह इंग्लिश महिला टीम के खिलाफ एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय महिला टीम का इंग्लैंड दौरा 16 जून से शुरू होगा, जहां वह इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में 16 से 19 जून तक एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। इस साल मार्च में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर बताया था कि भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी। 2014 के बाद यह पहली बार होगा, जब भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2014 में खेले गए टेस्ट मैच के बाद अबतक टेस्ट मैच नहीं खेला है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, "हम आने वाले सीरीज के लिए उत्साहित हैं और भारत की मेजबानी करने को बेताब हैं।" भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के बाद 27 जून को पहला वनडे, 30 जून को दूसरा वनडे और तीन जुलाई को तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच नौ से 15 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia