Tokyo Olympics 2020: मुक्केबाजी में पूजा रानी ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, जगाई पदक की उम्मीद

भारत की पूजा रानी ने मुक्केबाजी के 75 किलो वर्ग मुकाबले में शानदार जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। अब 31 जुलाई को उनका सेमीफाइनल के लिए मुकाबला होगा। इसके साथ ही पूजा रानी ने पदक की उम्मीद जगा दी है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

आईएएनएस

भारतीय महिला मुक्केबाज पूजा रानी (75 किग्रा) ने टोक्यो ओलंपिक में महिला मुक्केबाजी राउंड-16 के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए अलजेरिया की इचराक चैब को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। पूजा ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इचराक को 5-0 से हराया और पदक की ओर एक कदम और बढ़ा दिया। इसके साथ ही देश को पूजा से पदक लाने की उम्मीद बढ़ गई है।

एशियाई चैंपियनशिप की दो बार की स्वर्ण पदक विजेता पूजा ने तीनों राउंड में उम्दा प्रदर्शन किया। पांचों जजों ने उन्हें तीनों राउंड में पूरे 10 अंक दिए, जबकि इचराक को दूसरे राउंड छोड़कर अन्य दो राउंड में नौ अंक और दूसरे में आठ अंक मिले।

पूजा पहले राउंड में इचराक पर अंक हासिल करने में कामयाब रहीं। इसके बाद उन्होंने दूसरे राउंड में भी अपना आक्रामक प्रदर्शन जारी रखा और जजों को प्रभावित करने में सफल रहीं। तीसरे राउंड में भी पूजा ने अपना वर्चस्व बरकरार रखा।

पूजा का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 31 जुलाई को होगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia