ब्रेंटफोर्ड के इंग्लैंड स्ट्राइकर टोनी पर लगा 8 महीने का बैन, इतने डॉलर का लगा जुर्माना

प्रतिबंध का मतलब है कि वह 16 जनवरी 2024 तक नहीं खेल पाएंगे और वह इस साल 17 सितंबर तक ब्रेंटफोर्ड के साथ प्रशिक्षण नहीं ले पाएंगे।

टोनी पर 8 महीने का लगा बैन, फोटो: IANS
टोनी पर 8 महीने का लगा बैन, फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

ब्रेंटफोर्ड के इंग्लिश स्ट्राइकर इवान टोनी को फुटबॉल एसोसिएशन (एफए) के सट्टेबाजी नियमों का उल्लंघन करने के लिए आठ महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है, साथ ही 50,000 पाउंड (लगभग 62,500 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना भी लगाया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल की शुरूआत में पदार्पण करने वाले 27 वर्षीय खिलाड़ी ने 232 बार नियमों के उल्लंघनों को स्वीकार किया। यह नियम खिलाड़ियों या कोचों को सभी मैचों के परिणामों पर सट्टेबाजी करने से रोकता है।

प्रतिबंध का मतलब है कि वह 16 जनवरी 2024 तक नहीं खेल पाएंगे और वह इस साल 17 सितंबर तक ब्रेंटफोर्ड के साथ प्रशिक्षण नहीं ले पाएंगे।

एफए ने कहा, सुनवाई के बाद एक स्वतंत्र नियामक आयोग द्वारा उन पर प्रतिबंध लगाए गए। उन्हें 17 सितंबर, 2023 से शुरू होने वाले निलंबन के अंतिम चार महीनों के लिए केवल अपने क्लब के साथ प्रशिक्षण पर लौटने की अनुमति है।


एफए ने एक लिखित बयान में कहा, इन प्रतिबंधों के लिए स्वतंत्र नियामक आयोग के लिखित कारणों को उचित समय पर प्रकाशित किया जाएगा, और एफए आगे टिप्पणी करने से पहले उनकी समीक्षा करने का इंतजार करेगा।

यह फैसला साउथ वेस्ट लंदन क्लब के लिए एक बड़ा झटका है। टोनी ने इस सीजन में 33 प्रीमियर लीग मैचों में 20 गोल किए हैं और पिछले सीजन में 12 गोल किए थे।

ब्रेंटफोर्ड ने अपने बयान में कहा, ब्रेंटफोर्ड एफसी वर्तमान में स्वतंत्र नियामक आयोग के लिखित आदेश की प्रतीक्षा कर रहा है। हम अपने अगले कदमों पर विचार करने से पहले उनकी समीक्षा करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;