भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान हुआ CAA-NRC का विरोध, ‘नो एनआरसी-नो एनपीआर’ लिखी टीशर्ट में नजर आए दर्शक

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वनडे मैच के दौरान भी एनआरसी-एनपीआर का विरोध देखने को मिला। दर्शक दीर्घा में बैठे कुछ लोगों ने मैच के दौरान ‘नो एनआरसी-नो एनपीआर’ लिखा टी शर्ट लहराकर अपना विरोध जताया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में जारी संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध का असर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वनडे मैच के दौरान भी देखने को मिला। दर्शक दीर्घा में बैठे कुछ युवाओं ने मैच के दौरान नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज कराया।

दरअसल मैच के दौरान स्डैंड्स में बैठे कुछ कुछ युवा 'नो सीएए, नो एनआरसी और नो एनपीआर' लिखी टीशर्ट पहने नजर आए। इस दौरान इन दर्शकों ने अपनी जगह खड़े होकर नारे भी लगाए। हालांकि, इस दौरान इन युवाओं ने जोर-जोर से इंडिया-इंडिया के नारे लगाए। इस घटना के फौरन बाद वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए और उन्हें हटाने की कोशिश करने लगे। हालांकि, बाद में सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों को शांति बनाए रखने की चेतावनी देकर छोड़ दिया।

मैच के दौरान सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले इन छात्रों में कई लड़कियां भी थीं। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन करने वाले सभी लड़के-लड़कियां आईआईटी बॉम्बे के छात्र हैं। ये सभी अपनी शर्ट के नीचे पहनी टीशर्ट पर नो सीएए, एनआरसी और नो एनपीआर लिखकर आए थे। मैच शुरू होने के थोड़ी ही देर बाद ये सभी छात्र अपनी शर्ट के बटन खोलकर एक क्रम में खड़े हो गए, जिससे टीशर्ट पर लिखा “नो सीएए, नो एनआरसी, नो एनपीआर” का स्लोगन साफ देखा जा सकता था।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रिलिया के बीच तीन वनडे मैचों की इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। बाकी के दो मैच राजकोट औऱ बेंगलुरू में खेले जाएंगे।

लोकप्रिय