अध्यक्ष बनने के बाद कोहली-धोनी को लेकर बोले गांगुली, कहा-जो चैंपियन होते हैं, वे इतनी जल्दी खत्म नहीं होते

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए गांगुली ने कहा कि जब तक वे इस पद पर हैं, हर खिलाड़ी का सम्मान किया जाएगा। उन्होंने कहा, “धोनी इंडियन क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं। जो चैंपियन होते हैं, वे इतनी जल्दी खत्म नहीं होते।”

फोटो: साशल मीडिया
फोटो: साशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने आज BCCI के 39वें अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। इससे पहले BCCI अध्यक्ष पद के लिए गांगुली का नामांकन सर्वसम्मति से हुआ था, जबकि गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को BCCI का सचिव नियुक्त किया गया। पदभार संभालने के बाद मुंबई में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गांगुली ने BCCI और भारतीय क्रिकेट से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए। गांगुली ने कहा कि वे खुद को बहुत ही लकी मानते है और जिस पद पर वे मौजूद हैं, वहां रह कर अपने तरीके से काम करते हुए BCCI की बेहतरी के लिए काम करेंगे।

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर सौरव गांगुली ने कहा, “मैं कोहली से कल बात करूंगा। वह टीम के कप्तान हैं और भारतीय क्रिकेट में वे सबसे महत्वपूर्ण शख्स हैं। हम उन्हें हर संभव तरीके से सपोर्ट करेंगे।”

इसके अलावा गांगुली ने कहा, “हम यहां चीजें आसान करने के लिए हैं, मुश्किल करने के लिए नहीं। प्रदर्शन सबसे अहम चीज है और इंडियन क्रिकेट के भविष्य पर फैसला लिया जाएगा। विराट इस पूरे संदर्भ में सबसे अहम व्यक्ति हैं। हम उनका समर्थन करेंगे, हम उनकी बात सुनेंगे। मैं खुद भी कप्तान रह चुका हूं इसलिए मैं समझता हूं। आपसी सम्मान होगा, राय होंगी और चर्चाएं भी होंगी। इसके अलावा हम वही करेंगे जो खेल के लिए बेहतर होगा।”

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए गांगुली ने कहा कि जब तक वे इस पद पर हैं, हर खिलाड़ी का सम्मान किया जाएगा। उन्होंने कहा, “धोनी इंडियन क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं। उनके रिकॉर्ड्स को देखकर बस तारीफ ही की जा सकती है। जो चैंपियन होते हैं, वे इतनी जल्दी खत्म नहीं होते।”

इसके अलावा गांगुली ने कहा कि माही के संन्यास को लेकर न तो बोर्ड कोई फैसला लेगा और न ही धोनी पर इसके लिए किसी भी तरह का कोई दबाव बनाया जाएगा। संन्यास लेने का फैसला पूरी तरह से धोनी का ही रहेगा।

टीम इंडिया के बारे में बात करते हुए गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम एक बेहद ही कमाल की टीम रही है। पिछले 4 सालों में टीम ने कमाल का क्रिकेट खेला है। ये अलग बात है कि वे वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए, लेकिन हर बार आप वर्ल्ड कप नहीं जीत सकते।

प्रैस कांन्फरेंस के दौरान गांगुली ने BCCI का लोगो लगा हुआ काले रंग का ब्लेजर पहना हुआ था। इसको लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, “जब मैं भारतीय टीम का कप्तान था, उस समय यह मुझे मिला था। लेकिन मुझे इस बात का अहसास नहीं हुआ कि यह काफी ढीला है। मैंने इसे आज पहनने का निर्णय लिया था।”

लोकप्रिय