खेल की 5 बड़ी खबरें: प्लेऑफ में बने रहने के लिए भिड़ेंगी राजस्थान-चेन्नई, IPL में वॉर्नर ने तोड़ा 'विराट' रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 37वें मैच में थोड़ी देर में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का आमना-सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा और आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को पछाड़कर आईपीएल में सबसे तेज 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए राजस्थान और चेन्नई के बीच जंग

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 37वें मैच में थोड़ी देर में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का आमना-सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के दोनों ही टीमों के लिए इस मैच में जीत बेहद जरूरी होगी। चेन्नई ने अबतक खेले 9 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है, जबकि 3 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान की हालत भी सीएसके के जैसी ही है और टीम 9 मैचों में इस सीजन 6 मुकाबलों गंवा चुकी है।

IPL में वॉर्नर ने बनाया रिकॉर्ड, इस मामले में कोहली को पछाड़ा

आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को पछाड़कर आईपीएल में सबसे तेज 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान वार्नर ने रविवार को यहां शेख जायेद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में यह उपलब्धि हासिल की। वार्नर आईपीएल के इतिहास में 5000 रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। उन्होंने 135 आईपीएल मैचों में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया जबकि कोहली ने आईपीएल में 5000 रन तक पहुंचने के लिए 157 पारियों का सहारा लिया था।

दिल्ली ने अमित मिश्रा की जगह इस गेंदबाद को लिया शामिल

दिल्ली कैपिटल्स ने चोट के कारण आईपीएल-13 से बाहर हुए लेग स्पिनर अमित मिश्रा के स्थान पर प्रवीण दुबे के साथ करार किया है। फ्रेंचाइजी ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। कर्नाटक के रहने वाले दुबे ने अपने राज्य के लिए 14 घरेलू टी-20 मैच खेले हैं और 6।87 के औसत से 16 विकेट लिए हैं। अमित तीन अक्टूबर को शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स के मैच में अपनी उंगली चोटिल कर बैठे थे। इसके कारण वह आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनकी सर्जरी हुई है और इस समय वे रिकवरी कर रहे हैं। आईपीएल में तीन हैट्रिक लेने वाले अमित ने इस सीजन सिर्फ तीन मैच खेले थे और तीन विकेट अपने नाम किए।

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में नहीं मिली शोएब मलिक को जगह

पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को 30 अक्टूबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम में नहीं चुना गया है। पाकिस्तान ने पिछले 12 महीने से घर में कोई भी वनडे सीरीज नहीं खेली है और अब उसे जिम्बाब्वे के साथ घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। सीरीज के कार्यक्रम के अनुसार, 'जिम्बाब्वे को रावलपिंडी में 30 अक्टूबर, एक नंबर और तीन नवंबर को वनडे मैच खेलने हैं। वनडे सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है।' वर्ल्ड कप सुपर लीग की टॉप सात टीमें 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप में भाग लेंगी। जिम्बाब्वे को इसके बाद लाहौर में सात, आठ और 10 नवंबर को टी 20 मैच खेलने है। पिछले पांच वर्षों में जिम्बाब्वे का यह दूसरा पाकिस्तान दौरा होगा।

प्रीमियर लीग : एस्टन विला ने लिसेस्टर सिटी को हराया

रॉस बार्कली द्वारा इंजुरी टाइम में किए गए विजयी गोल की मदद से एस्टन विला ने यहां खेले गए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में मेजबान लिसेस्टर सिटी को 1-0 से हरा दिया। रविवार को खेले गए इस मुकाबले में ऐसा लग रहा था कि अब यह गोलरहित ड्रॉ पर जाकर समाप्त होगा और दोनों ही टीमों को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ेगा। लेकिन बार्कली ने इंजुरी टाइम में विजयी गोल करके टीम को रोमांचक जीत दिला दी। चेल्सी के पूर्व खिलाड़ी बार्कली का लीग में यह दूसरा गोल है। उनके इस गोल की मदद से एस्टन विला की टीम तीन महीने के अंदर शुरुआती चार शीर्ष मुकाबले जीतने में सफल रही है। बार्कली को घुटने में चोट थी और उन्होंने इस मुकाबले से पहले कहा था कि उनका रविवार को होने वाले मैच में खेलना तय नहीं है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय