कॉमनवेल्थ क्लासिक बेंच प्रेस चैंपियनशिप: वेट लिफ्टिंग में कसौली की निदेशक डॉ. डिंपल कसाना ने जीता गोल्ड मेडल

हिमाचल के सोलन स्थित केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली की निदेशक डॉ डिंपल कसाना ने 63 किग्रा ओपन बेंच प्रेस वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया। चैंपियनशिप में दुनिया भर के 16 देशों के एथलीटों ने भाग लिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में चल रही कॉमनवेल्थ क्लासिक बेंच प्रेस चैंपियनशिप 2022 में हिमाचल प्रदेश के सोलन स्थित केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली की निदेशक डॉ डिंपल कसाना ने गोल्ड मेडल जीता है। 27 नवंबर को शुरू हुई इस चैंपियनशिप का समापन 4 दिसंबर को होगा।

कॉमनवेल्थ क्लासिक बेंच प्रेस चैंपियनशिप: वेट लिफ्टिंग में कसौली की निदेशक डॉ. डिंपल कसाना ने जीता गोल्ड मेडल

डिंपल कसाना ने 63 किग्रा ओपन बेंच प्रेस वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया। चैंपियनशिप में दुनिया भर के 16 देशों के एथलीटों ने भाग लिया था। स्वर्ण पदक हासिल करने के बाद केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली की निदेशक डिंपल कसाना ने बताया कि उन्हें इंडियन पावरलिफ्टिंग फेडरेशन द्वारा अंडर 63 भार वर्ग में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया था।

उन्होंने कहा कि मैं देश के लिए प्रत्येक स्पर्धा में चार स्वर्ण पदक जीतकर खुद को धन्य महसूस कर रही हूं। कसाना ने अपने गुरु और उनके परिवार सहित अन्य लोगों को उनके मार्गदर्शन और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि डॉक्टर डिंपल ने पॉवरलिफ्टिंग में महारत हासिल की है। इसी कारण उन्होंने अपना उम्दा और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सर्वश्रेष्ठ लिफ्टर श्रेणी में भी प्रथम रनरअप होने के लिए रजत पदक भी हासिल किया। उन्होंने कहा कि यह हमारे संस्थान के साथ-साथ समूचे प्रदेश सहित देश के लिए भी गर्व के पल हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;