खेलों पर कोरोना की मार जारी, T20 विश्व कप का भारत से बाहर शिफ्ट होना तय, जानें किस देश में हो सकता है आयोजन

आईपीएल को यूएई शिफ्ट करने के बाद ऐसा माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप भी यूएई में शिफ्ट होगा। पहले भारत में होने वाला था। कोरोना महामारी को देखते हुए ये फैसला हो सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना का असर खेलों पर भी लगातार जारी है। आईपीएल को यूएई शिफ्ट करने के बाद बीसीसीआई को एक और बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का इंडिया की बजाए यूएई में शिफ्ट होना तय है।

टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 14 नवंबर तक चलेगा। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरूआती कुछ मैच ओमान में खेले जाएंगे। ऐसे में जबकि निलंबित 2021 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शेष मैच 15 अक्टूबर को समाप्त हो रहे हैं, टी-20 विश्व कप दो दिन बाद आठ टीमों -बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंडस, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी के साथ शुरू होगा। इनमें से चार टीमें सुपर-4 में जगह बनाने के लिए संघर्ष करेंगी।

राउंड 1 एलिमिनेशन मैच यूएई के साथ-साथ ओमान में भी आयोजित किए जाएंगे। शुक्रवार शाम को संपर्क किए जाने पर, एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषदके प्रवक्ता ने कहा, कोई घोषणा आसन्न नहीं है। आईसीसी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, जिसे टूर्नमेंट आवंटित किया गया था, इसकी तारीखों और स्थानों के साथ 28 जून के बाद ही सामने आएंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia