खत्म होने का नाम नहीं ले रहा कोरोना वायरस! चीन में फिर से बरापा रहा कहर, हांग्जो एशियाई गेम्स स्थगित

बयान में कहा गया है कि हांग्जो एशियाई गेम्स की नई तारीखों की घोषणा उचित समय में की जाएगी। चीन के कई प्रांतों में कोविड-19 मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने के बाद यह फैसला आया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

एशियाई ओलंपिक परिषद (ओसीए) ने शुक्रवार को हांग्जो में एशियाई गेम्स 2022 को स्थगित कर दिया, जो 10 से 25 सितंबर के बीच होने वाला था। चीनी ओलंपिक समिति (सीओसी) ने चर्चा के बाद यह फैसला लिया। ओसीए ने वर्तमान में ताशकंद और उज्बेकिस्तान में चल रही कार्यकारी बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया, जहां इसके महानिदेशक हुसैन अल मुसल्लम और कार्यवाहक अध्यक्ष रणधीर सिंह उपस्थित थे।

बयान में कहा गया है कि हांग्जो एशियाई गेम्स की नई तारीखों की घोषणा उचित समय में की जाएगी। चीन के कई प्रांतों में कोविड-19 मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होने के बाद यह फैसला आया है।

2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स को भी कोविड-19 के कारण एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था, जिसे बाद पिछले साल आयोजित किया गया था।


ओसीए ने बयान में कहा, "चीनी ओलंपिक समिति (सीओसी) और हांग्जो एशियाई गेम्स की आयोजन समिति (एचएजीओसी) के साथ विस्तृत चर्चा के बाद ओसीए कार्यकारी बोर्ड (ईबी) ने आज 19वें एशियाई खेलों को स्थगित करने का फैसला किया, जो चीन के हांग्जो में होने वाला था। 19वें एशियाई खेलों की नई तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा।"

मीडिया रिपोर्ट्स में पिछले दिनों से एशियाई गेम्स के स्थगित होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। चीन और अन्य एशियाई देशों में मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय आश्चर्य रूप से नहीं लिया गया है।

इससे पहले, चीन ने 2010 में ग्वांगझू में एशियाई खेलों की मेजबानी की थी।

ओसीए ने यह भी कहा कि एशियाई युवा खेल शान्ताउ 2021, जिसे पहले स्थगित कर दिया गया था, जिसे बाद में रद्द करने का फैसला किया गया।

बयान में कहा गया, "ओसीए तैयारी के चरण के दौरान अपने अच्छे काम के लिए शान्ताउ आयोजन समिति को धन्यवाद देता है। हम दृढ़ता से मानते हैं कि यह प्रयास शहर के कई अलग-अलग पहलुओं समेत खेल के विकास में फायदेमंद होगा।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia