खेल की 5 बड़ी खबरें: CSK को झटका! इस दिग्गज खिलाड़ी ने IPL से नाम लिया वापस और फिन के 'तूफान' में उड़ा बांग्‍लादेश!

IPL 2021 के आगाज से पहले CSK को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अपना नाम वापस ले लिया है और न्यूजीलैंड ने बारिश से बाधित ईडन पार्क स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 65 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत क्लीन स्वीप कर लिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी ने आईपीएल से अपना नाम लिया वापस

आईपीएल 2021 के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। हेजलवुड आगामी कैलेंडर में आस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे। हेजलवुड को इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलना था। हेजलवुड ने क्रिकेट डॉट कॉम से कहा, अलग-अलग समय में बायो बबल और क्वारंटीन में 10 महीने का लंबा समय हो गया है, इसलिए मैंने क्रिकेट से आराम करने और घर और ऑस्ट्रेलिया में कुछ समय बिताने का फैसला किया। 30 वर्षीय हेजलवुड पिछले सीजन में सीएसके के लिए फस्ट्र च्वाइस खिलाड़ी नहीं थे। वह बीते सीजन में आईपीएल में पहली बार खेले थे। उन्होंने तीन मैचों में एक विकेट लिया था। हेजलवुड ने कहा कि वह टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाने की उम्मीद कर रहे है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

कोहली टॉप पर बल्लेबाजी करेंगे, आरसीबी के लिए उनकी लय महत्वपूर्ण: हेसन

आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने कहा है कि लीग के आगामी 14वें सीजन में टीम के बड़े स्कोर तक पहुंचने में कप्तान विराट कोहली की फॉर्म और लय महत्वपूर्ण होगी। हेसन ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा, " इस समय वह अच्छे लय में हैं। उनकी गति भी शानदार है। मुझे लगता है कि जिस तरह से वे इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में खेले हैं, वह दिखाता है कि उनकी गति और लय कितनी अच्छी है और वह पारी को नियंत्रित कर सकते हैं। जब वह आरसीबी के लिए बल्लेबाजी करते हैं तो उनमें यही चीज दिखती है।" उन्होंने आगे कहा, " मैं जानता हूं कि विराट का आत्मविश्वास बढ़ेगा। वह आरसीबी के लिए खेलने के लिए बेहद जुनूनी हैं। हम उन्हें स्कोर बनाने और देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते।" कोहली इंगलैंड के खिलाफ पहले टी20 में खाता खोले बिना आउट हो गए थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने दूसरे और तीसरे टी20 में क्रमश : नाबाद 73 और नाबाद 77 रन की पारी खेली थी। उन्होंने पहले और दूसरे वनडे में भी क्रमश : 56 और 66 रन की पारी खेली थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

आरसीबी कैम्प के लिए चेन्नई पहुंचे कोहली और डिविलियर्स

आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली और विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स टीम के कैम्प से जुड़ने के लिए चेन्नई पहुंच गए हैं। आरसीबी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। कोहली और डिविलियर्स सात दिन के क्वारंटीन में रहेंगे और फिर टीम से जुड़ेंगे। उनके अलावा टीम के बाकी सदस्यों ने यहां श्री रामचंद्र उच्च शिक्षा और अनुसंधान संस्थान में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। टीम के ट्रेनिंग कैम्प में युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद, पवन देशपांडे, मोहम्मद अजहरुद्दीन, रजत पाटीदार, सचिन बेबी, सुयाश प्रभुदेसाई और केएस भारत भाग ले रहे हैं। आरसीबी का नौ दिन का कंडिशनिंग कैम्प क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन और मुख्य कोच साइमन कैटिच के मार्गदर्शन में चल रहा है। टीम में संजय बांगर, एस श्रीधरन, एडम ग्रिफिथ, शंकर बासु और मालोलन रंगराजन कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्य हैं। आरसीबी को आईपीएल 2021 में अपना पहला मैच नौ अप्रैल को चेन्नई में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस के साथ खेलना है। पिछले सीजन में आरसीबी ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, जहां वो चौथे स्थान पर रही थी। टीम को एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट से हराया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

टेनिस : सक्कारी ने मियामी ओपन में ओसाका को हराया

ग्रीस की मारिया सक्कारी ने यहां चल रहे मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व की नंबर-2 जापान की नाओमी ओसाका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सक्कारी ने ओसाका को 69 मिनट तक चले मुकाबले में 6-0, 6-4 से हराया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ओसाका ने पिछले एक साल में एक भी मुकाबला नहीं हारा है। उन्होंने पिछले साल यूएस ओपन और इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता। लेकिन मियामी ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सक्कारी ने ओसाका का विजयी अभियान रोक दिया। सक्कारी का सेमीफाइनल में आठवीं सीड कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू से मुकाबला होगा जिन्होंने गैर वरीयता प्राप्त स्पेन की सारा सोरिबेस तोर्मो को 6-4, 3-6, 6-3 से हराया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ऑकलैंड टी20 : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 3-0 से हराया

फिन एलेन (71) की शानदारी पारी और टोड एश्ल (4/13) तथा कप्तान टिम साउदी (3/15) की बेहतरीन गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने बारिश से बाधित यहां ईडन पार्क स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में बांग्लादेश को 65 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत क्लीन स्वीप कर लिया। बारिश के कारण मुकाबला 10-10 ओवरों का किया गया जिसमें बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विस्फोटक शुरूआत की और एलेन के 29 गेंदों पर 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 71 और मार्टिन गुप्टिल के 19 गेंदों पर एक चौका और पांच छक्कों के सहारे 44 रन की बदौलत 10 ओवर में चार विकेट पर 141 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 9.3 ओवर में 76 रनों पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नाएम ने 13 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 19 रन बनाए। न्यूजीलैंड की पारी में एलेन और गुप्टिल के अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 14 और डेरिल मिशेल ने 11 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की ओर से तसकिन अहमद, शौरिफुल इस्लाम और मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय