क्रिकेट में फिर गंदा खेल! महिला टी20 विश्व कप में स्पॉट-फिक्सिंग का साया, इन खिलाड़ियों पर लगे गंभीर आरोप

बांग्लादेश की एक सीनियर खिलाड़ी शोहेली अख्तर ने साथी खिलाड़ी लता मंडल को स्पॉट-फिक्सिंग करने के लिए कहा। इसके लिए उन्होंने मोटी रकम देने की भी बात कही। इस ऑडियो टेप के सामने आने के बाद क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दक्षिण अफ्रीका में जारी महिला टी20 विश्व कप के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। इसी बीच खबरों के मुताबिक, महिला टी20 वर्ल्ड कप में स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आया है। बांग्लादेश के एक मीडिया चैनल ने ऑडियो टेप जारी किया है, जिसमें दो बांग्लादेशी महिला खिलाड़ी बात करती नजर आ रही हैं। इस ऑडियो टेप के सामने आने के बाद क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है।

जिसमें बांग्लादेश की दो महिला खिलाड़ी के बीच बातचीत की है। इनमें से एक खिलाड़ी का नाम लता मंडल बताया जा रहा है जो बांग्लादेशी टीम के साथ साउथ अफ्रीका में हैं। वहीं दूसरी क्रिकेटर शोहेली अख्तर हैं जो फिलहाल बांग्लादेश में हैं।

किस खिलाड़ी पर लगे आरोप

बांग्लादेश की एक सीनियर खिलाड़ी शोहेली अख्तर ने साथी खिलाड़ी लता मंडल को स्पॉट-फिक्सिंग करने के लिए कहा। इसके लिए उन्होंने मोटी रकम देने की भी बात कही। ऑडियो टेप में शोहेली अख्तर बांग्लादेश की प्लेयर लता मंडल को कहती हैं कि स्पॉट फिक्सिंग में कोई बुराई नहीं है। अगर आप हिट विकेट हो जाती हैं, तो आपको 20 से 25 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं, अगर आप स्टंपिंग हो जाती हैं, तो आपको 5 लाख रुपये मिलेंगे। आप की जब भी मर्जी हो तब आप फिक्सिंग कीजिए और अगर आप ऐसा नहीं करना चाहती तो कोई बात नहीं है। हालांकि इस ऑडियो की नवजीवन पुष्टी नहीं करता है।


बोर्ड से खिलाड़ी लता ने की शिकायत

जवाब में लता मंडल ने कहा, 'नहीं मेरी दोस्त, मैं इन चीजों में शामिल नहीं हूं। कृपया मुझे ये चीजें मत बताओ। मैं ये चीजें कभी नहीं कर सकूंगी। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि कृपया मुझे ये बातें न बताएं।' बाद में लता ने इसकी शिकायत बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और टीम मैनेजमेंट से कर दी थी।

बोर्ड ने दिए जांच के आदेश

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस पूरे मामले की आंतरिक जांच शुरू कर दी है। बोर्ड इस मामले को लेकर गंभीर है और उसने सख्ती से इसकी जांच शुरू कर दी है।

शाकिब अल हसन झेल चुके हैं निलंबन

यह पहली बार नहीं है जब बांग्लादेश क्रिकेट में इस तरह का मामला सामने आया है। शाकिब अल हसन पर इसी तरह के मामले में कार्रवाई हो चुकी हैं। उन्हें आईसीसी ने भ्रष्टाचार से जुड़ी जानकारी छुपाने के लिए 1 साल के लिए निलंबित कर दिया था। 2013 में, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) पर भी मैच फिक्सिंग की आंच आई थी।


दो मैचों में हार चुकी है बांग्लादेशी टीम


बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के साथ टी20 विश्व कप के ग्रुप ए में रखा गया है। बांग्लादेश की टीम पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हारी थी। वहीं, उसे अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट से हार मिली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */