खेल की 5 बड़ी खबरें: ECB को इन 3 जगहों पर IPL कराने की मिली मंजूरी और कोहली बोले- बायो बबल का किया जाए सम्मान

IPL 2020 के लिए ECB को सरकार से मंजूरी मिल गई है। ईसीबी ने इस बात को लेकर बयान भी जारी किया है और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल की सभी टीमों से अपील करते हुए कहा है कि उन्हें बायो सिक्योर बबल का सम्मान करना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 2020: इन 3 जगहों पर मैच कराने के लिए ECB को मिली मंजूरी

IPL 2020 के लिए Emirates Cricket Board यानी ECB को सरकार से मंजूरी मिल गई है। ईसीबी ने इस बात को लेकर बयान जारी किया है कि आइपीएल के दौरान किस तरह सख्ती बरती जाएगी और किस तरह से खिलाड़ियों को मानक संचालन प्रक्रिया यानी एसओपी का पालन करना है। ईसीबी ने अपने बयान में कहा है, "हमने दुबई, अबू धाबी और शारजाह में आFपीएल मैचों के लिए सभी आवश्यक अनुमतियां प्राप्त कर ली हैं। संबंधित अधिकारियों द्वारा एक प्रोटोकॉल बनाया गया है, जो यह देखेगा कि टीमें क्वारंटाइन से गुजरने के बिना सीधे स्थानों पर यात्रा कर सकेंगी और अपने होटलों को लौट सकेंगी।" IPL 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, जबकि फाइनल 10 नंवबर को खेला जाना है।

IPL: विराट कोहली बोले- बायो बबल का किया जाना चाहिए सम्मान

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आईपीएल की सभी टीमों से अपील करते हुए कहा है कि उन्हें बायो सिक्योर बबल का सम्मान करना चाहिए। फ्रेंचाइजी के यूट्यूब शो 'बोल्ड डायरीज' में बात करते हुए कोहली ने कहा कि कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन में उन्होंने क्रिकेट को ज्यादा मिस नहीं किया। कोहली ने कहा, "इसका कारण यह हो सकता है कि पिछले 10 साल में मैं दिन-रात यही कर रहा था। यह इस बात का खुलासा है कि मेरा ध्यान पूरे समय सिर्फ खेल को मिस करने पर नहीं था।"कोहली ने कहा, "हम सभी यहां क्रिकेट खेलने के लिए हैं। बायो बबल का सभी को सम्मान करना चाहिए। हम यहां मजे करने और इधर-उधर घूमने नहीं आए हैं।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

सीएसए ने 5 सितम्बर के एजीएम को स्थगित किया

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने अपने आगामी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) को स्थगित कर दिया है। यह एजीएम पांच सितम्बर को होने वाली थी। सीएसए ने अपने बयान में कहा है कि कुछ क्रिकेट से संबंधित मुद्दे हैं, जिन पर अभी विचार-विमर्श और काम किया जाना है। इसी को देखते हुए यह फैसला किया गया है। इन मुद्दों में सीएसए के संचालन के तरीका प्रमुख है। इस सबंध में निकोलसन कमिशन ऑफ इन्क्वायरी की रिपोर्ट पर काम किया जाना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अमेरिका ओपन: ज्वेरेव ने एंडरसन को किया बाहर

जर्मनी के युवा प्रतिभाशाली टेनिस खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में जीत हासिल कर ली है। इस युवा खिलाड़ी ने आर्थर एशे स्टेडियम में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को चार सेटों में मात दे दूसरे दौर में जगह बनाई। ज्वेरेव ने तीन घंटे सात मिनट तक चले मैच में 7-6 (7-2), 5-7, 6-3, 7-5 से जीत हासिल की। वहीं, कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने अमेरिका के सेबास्टियन कोर्डा को 6-4, 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। यह मैच दो घंटे 47 मिनट तक चला।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एसी मिलान के साथ 2021 तक बने रहेंगे इब्राहिमोविच

स्टार फुटबालर ज्लाटन इब्राहिमोविच ने अपने भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों को विराम दे दिया है। उन्होंने इटली फुटबाल लीग सेरी-ए के क्लब एसी मिलान के साथ अपने करार को 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है। क्लब ने एक बयान में कहा, एसी मिलान इस बात की घोषणा कर खुश है कि इब्राहिमोविच ने क्लब के साथ अपने करार को 30 जून, 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है। क्लब के मुताबिक 38 साल के इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के साथियों और कोच स्टेफानो पियोली के साथ मिलानेलो स्पोटर्स सेंटर पर आयोजित ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next