खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL शेड्यूल की नई तारीख आई सामने और अमेरिका ओपन के दूसरे राउंड में बोपन्ना-शापालोव की जोड़ी

IPL13 का शेड्यूल पहले 4 सितंबर को जारी करने की बात थी लेकिन शनिवार को इस लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने नई तारीख बताई है और रोहन बोपन्ना-डेनिस शापोवालोव की जोड़ी अमेरिका ओपन के पुरुष युगल के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

रविवार को जारी होगा IP 2020 का शेड्यूल: चेयरमैन बृजेश पटेल

IPL 2020 के 13वें सीजन का आगाज होने में अब सिर्फ 2 सप्ताह का समय बाकी है। लेकिन इस बार इस लीग का शेड्यूल अभी तक जारी नहीं हुआ है। पहले इसके 4 सितंबर को जारी करने की बात थी लेकिन शनिवार को इस लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने जानकारी दी है कि इसका शेड्यूल रविवार यानी 6 सितंबर को जारी किया जाएगा। एएनआई ने बृजेश पटेल के हवाले से लिखा, '19 सितंबर से UAE में शुरू होने वाले आईपीएल 2020 का शेड्यूल कल (रविवार को) जारी होगा।'इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा था कि 4 सितंबर को इस लीग का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

अमेरिका ओपन: दूसरे राउंड में पहुंची बोपन्ना-शापालोव की जोड़ी

भारत के अनुभवी टेनस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के पुरुष युगल के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। बोपन्ना-शापालोव की जोड़ी ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करते हुए अगरले दौर में जगह बनाई। बोपन्ना और शापोवालोव ने शुक्रवार को अपने पहले राउंड के मुकाबले में अमेरिकी खिलाड़ियों अर्नेस्टो एस्कोबेडो और नोआ रुबिन को 6-2, 6-4 से से मात दी। भारतीय और कनाडाई खिलाड़ी ने एक घंटे 22 मिनट में यह मुकाबला जीता। इस जीत के बाद बोपन्ना ने टिवटर पर लिखा, " दूसरे राउंड में प्रवेश करते हुए। डेनिस शापालोव। अमेरिका ओपन।" दूसरे दौर में बोपन्ना और शापालोव की जोड़ी का सामना छठी सीड केविन क्रिएट्ज और एंड्रियास मिज की जोड़ी से होगा।

खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL शेड्यूल की नई तारीख आई सामने और अमेरिका ओपन के दूसरे राउंड में बोपन्ना-शापालोव की जोड़ी

मुस्ताफिजुर रहमान को आईपीएल के लिए नहीं मिली एनओसी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अपने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को आईपीएल-13 में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देने से मना कर दिया। वेबासाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीबी के निदेशक ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। वहीं क्रिकेट संचालन के चेयरमैन अकरम खान ने इसके पीछे की वजह अक्टूबर-नवंबर में बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा बताई है। वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता नाइट राइडर्स हैरी गार्ने की जगह भरने के लिए रहमान में दिलचस्पी ले रही थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

साउथैम्पटन टी 20: रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से हराया

डेविड मलान(66) और जोस बटलर(44) की उपयोगी पारियों के बाद अपने गेंदबाजों की सधी गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां एजेस बाउल मैदान पर खेले गए पहले टी 20 मैच में आस्ट्रेलिया को दो रन से हरा दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने शुक्रवार रात निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया। मेजबान इंग्लैंड की ओर से मलान ने ने 43 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के जबकि बटलर ने 29 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए। उनके अलावा क्रिस जॉर्डन ने आठ गेंदों पर नाबाद 14 रनों का योगदान दिया। आस्ट्रेलिया की ओर से एश्टन एगर, केन रिचर्डसन और ग्लैन मैक्सवेल ने दो-दो जबकि पैट कमिंस को एक विकेट मिला। इंग्लैंड से मिले 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया ने दमदार शुरूआत की। डेविड वार्नर(58) और कप्तान एरॉन फिंच (46) ने पहले विकेट के लिए 98 रन जोड़े।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

'ओलम्पिक शुरू करने के लिए कोरोना वैक्सीन मिलना शर्त नहीं'

टोक्यो ओलम्पिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तोशिरो मुटो ने कहा है कि अगले साल होने वाले ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों की मेजबानी करने के लिए कोविड-19 की वैक्सीन मिलना जरूरी है। मुटो ने शुक्रवार को जापानी सरकार के पैनल के साथ कोविड से बचने के लिए आयोजित की गई बैठक में हिस्सा लिया। इस बैठक की अध्यक्षता डिप्टी चीफ कैबीनेट सचिव काजुहिरो सुगिता ने की। इसमें केंद्र सरकार के कुल 30 सदस्यों, टोक्यो मेट्रोपोलिटियन सरकार और टोक्यो 2020 की आयोजन समिति में हिस्सा लिया। बैठक में महामारी की मौजूदा स्थिति और अगले ओलम्पिक तथा पैरालम्पिक खेलों की बेसिक स्कीम पर चर्चा हुई।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next