FIFA 2022: रात 12.30 बजे से पहला सेमीफाइनल, क्रोएशिया और अर्जेंटीना के बीच मुकाबला, जानें कहां और केसे देख सकेंगे मैच?

कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के लिए आज पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। ये मैच देर रात भारतीय समय अनुसार 12.30 बजे शुरू होगा। आपको बता दें, पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना का सामना क्रोएशिया से होगा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के लिए आज पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा। ये मैच देर रात भारतीय समय अनुसार 12.30 बजे शुरू होगा। आपको बता दें, पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना का सामना क्रोएशिया से होगा। एक ओर जहां मेसी की अगुवाई में अर्जेंटीना की टीम ड्रीम फाइनल मुकाबला खेलना चाहेगी, तो वहीं दूसरी ओर क्रोएशिया लगातार दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में अपना स्थान पक्का करने उतरेगी।

क्वार्टर फाइनल में दोनों टीमों ने दिखाया था शानदार खेल

इससे पहले के मैच की बात करें तो दोनों टीमों ने इस फीफा विश्व कप के पिछले मैच में शानदार खेल दिखाया था। क्वार्टर फाइनल में एक ओर क्रोएशिया ने ब्राजील को पेनाल्टी शूटआउट में हराया था, तो वहीं अर्जेंटीना की टीम ने नीदरलैंड को क्वार्टफाइनल में हराया था।

अब जैसा जैसे ये विश्व कप अपने अंत की ओर बढ़ रहा है, वैसे वैसे लोगों के बीच इसे लेकर रोमांच भी बढ़ने लगा है। खास कर तब जब इस विश्व कप में फैंस को कई बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। ऐसे में लोगों के बीचे इसे देखने को लेकर भी कई तरह के सवाल हैं, जैसे सेमीफाइन के मैच का घर बैठे कैसे आनंद उठाया जा सकता है है? तो आपको बता दें कि भारतीय फैंस फीफा वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच को जियो सिनेमा पर लाइव देख सकेंगे।


कहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग?

दरअसल, फीफा वर्ल्ड कप का जियो सिनेमा पर लाइव स्ट्रीमिंग किया जा रहा है। इससे पहले ग्रुप-स्टेज के अलावा नॉकआउट मैचों का भी जियो सिनेमा पर लाइव स्ट्रीमिंग किया गया। फुटबॉल फैंस जियो सिनेमा पर सेमीफाइनल के अलावा मैच भी लाइव देख सकेंगे। पहला सेमीफाइनल मैच 14 दिसंबर को क्रोएशिया और अर्जेंटीना के बीच खेला जाएगा।

पिछले मुकाबलों का रिकॉर्ड

आपको बता दें, वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमों (अर्जेंटीना-क्रोएशिया) का आमना-सामना दो बार हुआ है जिसमें एक मैच में अर्जेंटीना और एक मैच में क्रोएशिया की टीम को जीत मिली है। साल 1998 के वर्ल्ड कप में क्रोएशिया को अर्जेंटीना ने 1-0 से हराया था तो वहीं 2018 में क्रोएशिया की टीम अर्जेंटीना को 3-0 से हराने में सफल रही थी। वहीं, अब तक दोनों टीमों के बीच ओवरऑल 5 मैच हुए हैं जिसमें दोनों टीमों को 2-2 मैच में जीत मिली है बल्कि एक मैच ड्रा रहा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;