FIFA 2022: मैच में हार के बाद मोरक्को का टूटा सपना, फैंस ने मचाया तांडव! ब्रसेल्स में सड़कों पर की आगजनी

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मोरक्को को फ्रांस के सामने हार का सामना करना पड़ा और उनका फाइनल में खेलने और जीतने का सपना टूट गया। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में फ्रांस के हाथों मिली हार को फैंस बर्दाश्त नहीं कर सके।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

FIFA वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से हरा दिया। इसके बाद फ्रांस से लेकर ब्रसेल्स की सड़कों तक मोरक्को के फैंस का गुस्सा देखने को मिला। फ्रांस में कई जगहों पर मोरक्को के फैंस जश्न मना रहे समर्थकों से भिड़ गए। ब्रसेल्स में मोरक्को फैंस ने सड़कों पर तांडव मचाया और आगजनी की। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी हिंसक झड़प भी हुई।

दरअसल, वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मोरक्को को फ्रांस के सामने हार का सामना करना पड़ा और उनका फाइनल में खेलने और जीतने का सपना टूट गया। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में फ्रांस के हाथों मिली हार को फैंस बर्दाश्त नहीं कर सके। इसके बाद मोरक्को फैन्स ब्रसेल्स के साउथ स्टेशन पर इकट्ठा हुए और और जमकर उत्पात मचाया। मोरक्को फैन्स ने जमकर आगजनी भी की।


बता दें कि फ्रांस मोरक्को का एक पूर्व औपनिवेशिक शासक है और यहां 10 लाख मोरक्को प्रवासी रहते हैं। झड़प के बाद फ्रांस के अधिकारियों ने पूरे देश में 10000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है। फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने कहा, 'हमारे मोरक्को दोस्त फ्रांस के समर्थकों की तरह पार्टी कर सकते हैं। हमारा काम उनको पार्टी करने से रोकना नहीं है। लेकिन यह सुरक्षा की स्थिति में करना होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;