खेल की 5 बड़ी खबरें: इस दिन ऑनलाइन होगा फीफा अवॉर्ड समारोह और बांड ने बाउल्ट के ब्रेक का किया समर्थन

फीफा के अवार्ड का आयोजन 17 दिसंबर को वर्चुअली किया जाएगा। यह अवार्ड सितंबर में होने थे लेकिन कोविड-19 के कारण इन्हें स्थगित कर दिया गया था और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शोन बांड ने कहा कि न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में ट्रेंट बाउल्ट को आराम देकर अच्छा किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

इस दिन वर्चुअली आयोजित किए जाएंगे फीफा अवार्ड

विश्व फुटबाल की नियामक संस्था (फीफा) के अवार्ड का आयोजन 17 दिसंबर को वर्चुअली किया जाएगा। यह अवार्ड सितंबर में होने थे लेकिन कोविड-19 के कारण इन्हें स्थगित कर दिया गया था। फीफा ने एक बयान में कहा, "इस साल, यह बेहद साफ है कि कुछ भी स्वास्थ से बढ़कर नहीं है। खेल के हितधारकों ने एक महान जिम्मेदारी उठाई, सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि रोल मॉडल के तौर पर भी जो समुदायों को लगातार उम्मीदें बांट रहे हैं और इस स्वास्थ संकट में एकता का संदेश दे रहे हैं।" इन अवार्डस में महिला एवं पुरुष सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, कोच, गोलकीपर और सर्वश्रेष्ठ इलेवन के पुरस्कार दिए जाएंगे। फेयरप्ले का अवार्ड भी इसमें शामिल किया जाएगा, साथ ही खूबसूरत गोल का भी पुरस्कार दिया जाएगा। सर्वश्रेष्ठ फैन अवार्ड भी दिया जाएगा।

बांड ने बाउल्ट के ब्रेक का किया समर्थन

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शोन बांड ने कहा कि न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में ट्रेंट बाउल्ट को आराम देकर अच्छा किया। बांड इस समय न्यूजीलैंड टीम के साथ गेस्ट कोच की भूमिका में हैं। न्यूजीलैंड को 27 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। इस समय न्यूजीलैंड लिंकन पार्क में क्वारंटीन है। बांड ने साथ ही उम्मीद भी जताई है कि अगले साल होने वाले आईपीएल से पहले कोई नीलामी न हो ताकि बाउल्ट मुंबई इंडियंस में ही बने रहें। बाउल्ट ने मुंबई इंडियंस की आईपीएल-13 की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कुल 15 मैचों में 25 विकेट लिए थे जिसमें से 16 विकेट तो पावरप्ले में लिए जिससे मुंबई को अच्छी शुरुआत करने में मदद मिली। बांड ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज न्यूजीलैंड को अगले साल भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए समर्थन गेंदबाजों को खोजने का मौका देगी।

सिसोदिया इस दिन करेंगे सुदेवा दिल्ली FC की आई-लीग टीम लॉन्च

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 27 नवम्बर को आई-लीग में पहली बार खेलने जा रहे दिल्ली के पहले फुटबाल क्लब सुदेवा दिल्ली एफसी की टीम को फुटबाल प्रेमियों के सामने रखेंगे। क्लब ने शनिवार को जारी एक बयान में इस बात की जानकारी दी। क्लब के अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा, "मुझे इस बात का हर्ष है कि दिल्ली सरकार ने सुदेवा दिल्ली एफसी को अपना समर्थन दिया है। मैं इससे सम्मानित महसूस कर रहा हूं और यकीन दिलाना चाहता हूं कि सुदेवा दिल्ली एफसी दिल्ली सरकार और यहां के फुटबाल प्रेमियों के भरोसे को कायम रखेगी। गुप्ता ने कहा कि आई-लीग में खेलने वाली दिल्ली की पहली टीम होने के नाते हम ना सिर्फ दिल्ली की प्रतिभा को निखार रहे हैं बल्कि उनसे टॉप स्तर पर भी ले जाने के लिए प्रतिबद्ध और कृतसंकल्प हैं। सिसोदिया ने इससे पहले अक्टूबर में क्लब के नए नाम का अनावरण किया था। पहले इस क्लब का नाम सुदेवा एफसी था लेकिन इसे दिल्ली के लोगों के दिल के करीब लाने के लिए इसे सुदेवा दिल्ली एफसी कर दिया गया।

टेनिस: ओरलांडो ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे गुणनस्वेरन

भारत के पुरुष टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणनस्वेरन ने कजाकिस्तान के दिमित्रि पोप्को को सीधे सेटों में मात दे ओरलांडो ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। चौथी सीड प्रजनेश ने 6-0, 6-3 से जीत हासिल की। अंतिम-4 में प्रजनेश का सामना अमेरिका के क्रिस्टोफर इयुबैंक्स से होगा। 31 साल के प्रजनेश ने कजाकिस्तान के खिलाड़ी के खिलाफ दो एस लगाए। उन्होंने 61 प्रतिशत पहली सर्विस अंक जीते जबकि उनके प्रतिद्वंदी ने 58 प्रतिशत। उन्होंने 67 प्रतिशत ब्रेक प्वाइंट भी बचाए। प्रजनेश ने 60 प्रतिशत सर्विस प्वांइट जीते जबकि पोप्को ने 30 प्रतिशत। वहीं इयूबैंक्स ने हमवतन डेनिस कुडला को 5-7, 7-6 (3), 6-3 से हरा सेमीफाइनल में स्थान बनाया। एक अन्य सेमीफाइनल में अमेरिका के मिशेल क्रूएगेर का सामना हमवतन युवा खिलाड़ी ब्रेंडन नाकाशिमा से होगा।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का निधन

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का शुक्रवार को इंतकाल हो गया। सिराज अभी भारतीय टीम के साथ आस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। बीसीसीआई के प्रमुख और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सिराज के पिता के इंतकाल पर शोक व्यक्त किया है। सिराज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं। क्लब ने ट्विटर के माध्यम से सिराज के साथ अपना दुख साझा किया। सिराज भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हैं और अभी सिडनी क्वारंटीन हब में हैं। कोविड सम्बंधी प्रतिबंधों के कारण वह अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत नहीं लौट सकेंगे।

लोकप्रिय
next