पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल बोले- हर्षल एक बेहतरीन गेंदबाज, चहल को भी प्लेइंग इलेवन में मिले मौका

मदन लाल ने बताया, "हर्शल के पास विविधताएं हैं। वह विरोधी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। मैंने टी20 विश्व कप से पहले भी कहा था और मैं फिर कहूंगा कि हमारे गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने की जरूरत है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने शनिवार को दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए हर्षल पटेल की प्रशंसा की। साथ ही उन्होंने युजवेंद्र चहल के प्लेइंग इलेवन से लगातार बाहर होने पर चिंता जताते हुए कहा, '' वे (प्रबंधन) गलती कर रहे हैं।"

नए युवा खिलाड़ी हर्षल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए थे। वहीं, केएल राहुल (49 गेंदों में 65 रन) और रोहित शर्मा (36 गेंदों में 55 रन) के बेहतरीन अर्धशतक ने भारत को दूसरे टी20 में कीवी टीम पर सात विकेट से जीत दिलाई। जिससे मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।


30 साल के मध्यम तेज गेंदबाज को उनके प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार से नवाजा गया। मदन लाल ने बताया, "हर्शल के पास विविधताएं हैं। वह विरोधी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। मैंने टी20 विश्व कप से पहले भी कहा था और मैं फिर कहूंगा कि हमारे गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने की जरूरत है और इन प्रतिभाओं को देखने के बाद, मैं कह सकता हूं कि अगर उन्हें अच्छी तरह से तैयार किया जाए तो वे भविष्य के आईसीसी टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच जीते। लेकिन मैं यह भी कहूंगा कि वे युजवेंद्र चहल को मैच न देकर गलती कर रहे हैं।"

उन्होंने आगे बताया कि, "रविचंद्रन अश्विन बहुत अच्छा कर रहे हैं, क्योंकि मौके मिल रहे हैं। मुझे लगता है कि चहल भी एक बहुत ही प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं और उन्हें अगले साल विश्व कप से पहले कुछ मैचों में मौके देने की जरूरत है। वह गेंदबाजी विभाग का अहम हिस्सा रहे हैं।"

आईसीसी टी20 विश्व कप की तुलना में अब तक सीरीज में न्यूजीलैंड के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर, 1983 विश्व कप विजयी टीम के सदस्य ने कहा, "वे (न्यूजीलैंड) विश्व कप के लिए इतने लंबे समय से संयुक्त अरब अमीरात में थे, और तुरंत भारत आए। इसलिए मुझे लगता है उनके लिए यह सीरीज अच्छी नहीं होगी, क्योंकि वे थके हुए हैं।"


मदन लाल के अनुसार, लेकिन अगर वे हार रहे हैं, तो भी वे बहुत कुछ सीख रहे हैं। वे खुद को भारतीय परिस्थितियों के अनुकूल बना रहे हैं। अपने युवा क्रिकेटरों को मौका दे रहे हैं।"

उनके मुताबिक, "भारतीय टीम के ब्लैक कैप्स के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में 2-0 की बढ़त लेने के साथ, प्रबंधन को तीसरे टी20 में बदलाव करने की उम्मीद है। "

तीसरा और आखिरी टी20 मैच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia