पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने हार्ट अटैक को बताया अफवाह, बताया क्या थी दिक्कत

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि वह पेट में दर्द की शिकायत के कारण अस्पताल गए थे और रूटीन चेकअप के दौरान धमनी में ब्लॉक का पता चला।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल-हक को दिल का दौरा पड़ने की खबर के बीच उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा है कि उन्हें दौरा नहीं पड़ा था। उनके मुताबिक, धमनी ब्लॉक होने के कारण उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। इंजमाम ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट कर कहा कि वह पेट में दर्द की शिकायत के कारण अस्पताल गए थे और रूटीन चेकअप के दौरान धमनी में ब्लॉक का पता चला।

इंजमाम ने कहा, "मैं पाकिस्तान और दुनिया में सभी लोगों का धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरी सेहत के लिए प्रार्थना की। मैं पाकिस्तान के लोगों, यहां के क्रिकेटर और दुनिया भर में सभी को धन्यवाद देता हूं।"

उन्होंने कहा, "मैंने रिपोर्ट देखी जिसमें कहा जा रहा है कि मुझे दिल का दौरा पड़ा था। यह गलत है। मैं रूटीन चेकअप के लिए अपने डॉक्टर के पास गया जिन्होंने कहा कि उन्हें एंजियोप्लास्टी करानी होगी। एंजियोप्लास्टी के दौरान डॉक्टरों ने देखा कि मेरी एक धमनी ब्लॉक है जिसके बाद उन्होंने स्टेंट डाला। यह आसान और सफल रही और मैं अस्पताल में 12 घंटे रहने के बाद घर लौटा। मैं अब ठीक हूं।"


इंजमाम ने कहा, "मैं डॉक्टर के पास इसलिए गया क्योंकि मुझे कुछ असहज लगा। यह दिल के करीब भी नहीं था। अगर मैं दिखाने में देरी करता तो डॉक्टरों ने कहा कि इससे मेरा हृदय प्रभावित हो सकता था।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia