खेल की 5 बड़ी खबरें: अस्पताल से इस दिन डिस्चार्ज हो सकते हैं गांगुली और ब्रिस्बेन में होगा IND-AUS के बीच चौथा टेस्ट?

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टि मिल सकती है और क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को साफ किया है कि उसने बीसीसीआई से आधिकारिक तौर पर चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में न खेलने के बारे में नहीं सुना।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को 6 जनवरी को अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को बुधवार को अस्पताल से छुट्टि मिल सकती है। अस्पताल के एक सूत्र ने इस बात की जानकारी दी। मेडिकल टीम के एक सदस्य ने बताया, "जाने-माने कार्डिक सर्जन डॉ. देवी शेट्टी मंगलवार को गांगुली को देखेंगे। इसलिए कल नहीं बल्कि उम्मीद है कि परसों अस्पताल से उन्हें छुट्टी मिल जाएगी।" गांगुली की शनिवार को एंजियोप्लास्टी की गई। उन्हें सीने में दर्द के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर ने कहा, "गांगुली अब स्थिर हैं। उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। उनके दिल में दो ब्लॉकेज हैं जिनके लिए उनकी एंजियोप्लास्टी की जाएगी। उनकी धमनियों में 90 प्रतिशत ब्लॉकेज है। उन्हें घर में आराम करने को कहा गया है। हम कुछ देर बाद अगला फैसला लेंगे।"

INDVSAUS: एससीजी में तीसरे टेस्ट के लिए आ सकेंगे 25 प्रतिशत दर्शक

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में 25 प्रतिशत दर्शक ही मैदान पर आ सकेंगे। एससीजी में 25,000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है जिसमें से 9,500 दर्शक मैदान पर आ सकेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। सीए ने एक बयान में कहा, "एनएसडब्ल्यू सरकार की सलाह पर काम करते हुए, क्रिकेट आस्ट्रेलिया और वेन्यू एनएसडब्ल्यू एक साथ मिलकर सात जनवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच की सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं। इस मैच के लिए दर्शकों की तादाद 25 फीसदी तक सीमित कर दी गई है।" दर्शकों की संख्या में बदलाव के कारण सोशल डिस्टेंसिंग सिटिंग प्लान में भी बदलाव किए हैं। परिणामस्वरूप जिन लोगों ने पहले से ही टिकट खरीद लिए हैं उनको पूरा पैसा वापस किया जाएगा और सोमवार की दोपहर से दोबारा टिकटों की बिक्री की जाएगी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट ब्रिस्बेन में ही होगा?

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को साफ किया है कि उसने बीसीसीआई से आधिकारिक तौर पर चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में न खेलने के बारे में नहीं सुना। ऐसी खबरें हैं कि भारतीय टीम चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेलने को मना कर रही है जिसका कारण सख्त बायो बबल नियम हैं। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉक्ले ने कहा है कि, "हमने बीसीसीआई से इस मामले में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं सुना। हम बीसीसीआई के लोगों से रोज बात करते हैं और हमने पिछले 24 घंटों में बता दिया है कि ब्रिस्बेन में क्या नियम होंगे।" क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम ने कहा कि अगर वह अपने होटल के कमरों में ही बंद रहेगी तो ब्रिस्बेन में खेलना पसंद नहीं करेगी।

भारत-आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट निगेटिव

भारतीय टीम और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है और यह सभी तीसरे टेस्ट मैच के लिए सिडनी जाने को तैयार हैं। तीसरे टेस्ट मैच की शुरुआत सात जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में हो रही है। बीसीसीआई ने सोमवार सुबह एक बयान जारी कर बताया, "भारतीय टीम के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का तीन जनवरी 2021 को आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया। सभी टेस्ट निगेटिव आए हैं।" क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और मैच अधिकारियों का टेस्ट भी निगेटिव आया है।

एटलेटिको बिल्बाओ ने मार्सेलिनो को नया मुख्य कोच नियुक्त किया

स्पेनिश फुटबाल क्लब एटलेटिको बिल्बाओ ने मार्सेलिनो गार्सिया टोरेल को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की पुष्टि की है। एटलेटिको बिल्बाओ ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि सेविला, विलारियल और वालेंसिया के पूर्व कोच मार्सेलिनो का करार जून 2022 में समाप्त होगा। 55 वर्षीय मार्सेलिनो अब गैजका गेरिटानो की जगह लेंगे, जिन्हें क्लब ने रविवार को एल्के के खिलाफ मिली 1-0 की जीत के दो घंटे बाद ही बर्खास्त कर दिया था। मार्सेलिनो को उच्च स्तर पर कोचिंग का बेहद खास अनुभव है। बतौर कोच उनके पास 416 मैचों का अनुभव हैं। इनमें से ला लीगा में 320, कोपा डेल रे में 54 और यूरोप में 42 मैचों का अनुभव हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय