ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया की वनडे में हार पर गावस्कर को आया गुस्सा, कहा- इस हार को नहीं भूलना चाहिए...

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा, "यह ऐसी चीज है जिस पर उन्हें गौर करना होगा। लेकिन निश्चित तौर पर अब आईपीएल शुरू हो गया है। यह नहीं भूलना चाहिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा एंड कंपनी से बुधवार को चेन्नई में सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में आस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार को नहीं भूलने को कहा है। वे होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में पांच बार के चैंपियन से फिर से मुकाबला कर सकते हैं। एमए चिदंबरम स्टेडियम में धीमी और मुश्किल पिच पर 270 रनों का पीछा करते हुए, जहां स्ट्रोक-प्ले आसान नहीं था, भारत 49.1 ओवर में 248 रन बनाकर सीरीज 1-2 से हार गया। इस हार का मतलब यह भी था कि भारत 2019 के बाद पहली बार द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला हार गया।

आस्ट्रेलिया 2019 में द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला में भारत को हराने वाली आखिरी टीम थी, जिसने पांच मैचों की श्रृंखला 3-2 से जीती थी।

उन्होंने कहा कि "यह बनाया गया दबाव था। उन्हें सिंगल नहीं मिल रहे थे। जब ऐसा होता है तो आप कोशिश करते हैं और कुछ ऐसा खेलते हैं जिसके आप अभ्यस्त नहीं होते हैं।"

गावस्कर ने मैच खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "यह ऐसी चीज है जिस पर उन्हें गौर करना होगा। लेकिन निश्चित तौर पर अब आईपीएल शुरू हो गया है। यह नहीं भूलना चाहिए। भारत कभी-कभी इसे भूलने की गलती करता है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि विश्व कप में, हम फिर से आस्ट्रेलिया का सामना कर सकते हैं।"


भारत ने 65 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की, इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 69 रन जोड़े, लेकिन सूर्यकुमार यादव की जोड़ी के बाद, जो श्रृंखला में तीसरी बार डक के लिए पहली गेंद पर आउट हुए, विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए, भारत दबाव में आ गया और कभी भी असफलताओं से उबर नहीं पाया।

गावस्कर ने बताया कि चेन्नई में एकदिवसीय श्रृंखला की निर्णायक हार में भारत को एक बड़ी साझेदारी हासिल करने में असमर्थता भी भारी पड़ी।

उन्होंने कहा, "जब आप 270 या लगभग 300 के स्कोर का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपको लगभग 90 या 100 की साझेदारी की आवश्यकता होती है और यह आपको करीब ले जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।"

उन्होंने आगे कहा, "हां, कुछ साझेदारियां हुईं, एक राहुल और कोहली के बीच। आस्ट्रेलिया का क्षेत्ररक्षण उत्कृष्ट था। उनकी गेंदबाजी बहुत अच्छी थी।" अक्टूबर-नवंबर में एकदिवसीय विश्व कप से पहले, भारत अगले सितंबर 2023 में फिर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */