गावस्कर ने की शिवम दुबे की जमकर तारीफ, कहा- वो अपने प्रदर्शन से टी20 विश्व कप टीम में बना चुके हैं जगह

गावस्कर ने इस बात पर जोर दिया कि शिवम दुबे के प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं के लिए उन्हें बाहर करने पर विचार करना चुनौतीपूर्ण हो गया है, भले ही पांड्या फिट हों।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने शिवम दुबे के दमदार फॉर्म को स्वीकार करते हुए कहा है कि यह ऑलराउंडर केवल हार्दिक पांड्या का बैकअप नहीं है, बल्कि टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए सक्रिय रूप से काम करने वाला एक दावेदार है।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शिवम दुबे की जबरदस्त प्रदर्शन ने न केवल भारत के लिए जीत हासिल की, बल्कि उन्हें टी20 विश्व कप 2024 के लिए एक मजबूत दावेदार के रूप में भी स्थापित किया।

हार्दिक पांड्या की फिटनेस चिंता का विषय बनी हुई है। इस बीच शिवम दुबे का लगातार और प्रभावशाली प्रदर्शन क्रिकेट फैंस और विशेषज्ञों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

गावस्कर ने इस बात पर जोर दिया कि शिवम दुबे के प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं के लिए उन्हें बाहर करने पर विचार करना चुनौतीपूर्ण हो गया है, भले ही पांड्या फिट हों।

गावस्कर ने कहा, "हम उनके बारे में बात कर रहे हैं। अगर हार्दिक अनफिट है तो क्या होगा?', मुझे लगता है कि वह जो कर रहा है वह यह सुनिश्चित कर रहा है कि भले ही हार्दिक फिट हो, वह विश्व कप टीम में अपनी जगह बना सके। अगर आप इस तरह का प्रदर्शन करेंगे तो किसी के लिए भी आपको बाहर रखान बहुत मुश्किल होगा। यदि चयनकर्ता उन्हें बाहर करने का निर्णय लेते हैं तो यह वास्तव में उनके लिए कठिन निर्णय होगा।"

मोहाली में दुबे की नाबाद 60 रन की पारी ने न केवल उनकी बल्लेबाजी क्षमता को प्रदर्शित किया, बल्कि गेंद के साथ उनके योगदान को भी उजागर किया, जिससे भारत को छह विकेट से जीत मिली।

दो ओवरों में 1-9 के उनके प्रभावशाली आंकड़े ने उनके ऑलराउंडर प्रतिभा को दर्शाया। यह गति इंदौर में भी जारी रही, जहां दुबे की 32 गेंदों में नाबाद 63 रन की विस्फोटक पारी ने भारत को श्रृंखला में 2-0 से बढ़त दिला दी।

गावस्कर ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दुबे के नए आत्मविश्वास की प्रशंसा की और कहा कि इस ऑलराउंडर ने अपने साथियों का सम्मान अर्जित किया है।

गावस्कर ने कहा, "मुझे लगता है कि वह अपने खेल के बारे में बहुत अधिक सहज है। वह अपने खेल को बेहतर जानता है। वह अब किसी की नकल करने की कोशिश नहीं कर रहा है।"

जैसा कि क्रिकेट जगत टी20 विश्व कप टीम की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहा था। अब दुबे को लेकर भी हलचल तेज हो गई है और सबके मन में सवाल है कि क्या हार्दिक के फिट होने के बाद भी वो वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह बना पाएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;