गूगल ने गलती से शेयर किया विराट कोहली का संदेश, मांगनी पड़ी माफी

वीडियो कांफ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म गूगल डुओ ने गलती से दुनिया भर के यूजर्स को कोहली का एक संदेश भेज दिया था। जबकि यह संदेश केवल भारत के यूजर्स के लिए ही था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

चैटिंग और वीडियो कॉलिंग एप गूगल डुओ के जरिये भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट का एक प्रोमो वीडियो वायरल किये जाने को लेकर गूगल ने माफी मांगी है। गूगल के मुताबिक यह वीडयो केवल भारत में ही सेर्कुलेट करना था, लेकिन गलती से यह कई दूसरे देशों के लोगों की डिवाइस पर पहुंच गया। दूसरे देशों के काफी लोगों को यह मैसेज समझ नहीं आया तो उन्होंने इसका स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। जिसके बाद गूगल ने इसके लिए यूसर्स से माफी मांगी है।

दरअसल वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट फैंस की तरफ से मिली शुभकामनाओं का शुक्रिया अदा करते हुए विराट कोहली कह रहे हैं कि वे गूगल डुओ पर भारतीय टीम के लिए चीयर करते रहें। वीडियो कांफ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म गूगल डुओ ने गलती से दुनिया भर के यूजर्स को कोहली का एक संदेश भेज दिया था।

हालांकि बाद में गूगल ने अपनी गलती सुधारते हुए दुनिया भर के यूजर्स से माफी मांगी है। माफी मांगी। गूगल ने बयान जारी किया, जिसमें कहा गया कि वीडियो संदेश गलती से सभी यूजर्स को भेज दिया गया था। कंपनी ने कहा कि यह एक विज्ञापन नहीं था, यह एक संदेश था जो भारत में यूजर्स को एक धन्यवाद के रूप में जाना था, अगर वे आगामी डुओ प्रमोशन में भाग लेते। इस मामले में दिलचस्प बात यह है कि वीडियो संदेश को अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में मौजूद यूजर्स के साथ साझा किया गया था, लेकिन भारत में ऐसा नहीं किया गया। जबकि ये पूरी योजना केवल भारत के यूजर्स को लेकर थी।

लोकप्रिय