टर्बनेटर हरभजन सिंह ने क्रिकेट से लिया संन्यास, 23 साल के करियर को कहा अलविदा

भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। सोशल मीडिया पर हरभजन सिंह ने अपने संन्यास का एलान किया है। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच साल 2016 में खेला था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इस बाद की जानकारी पूरी दुनिया को दी है। आपको बता दें, हरभजन ने भारत के लिए 23 साल में 711 विकेट लिए।

हरभजन ने संन्यास का एलान करते हुए ट्विटर पर लिखा- सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज जब मैं उस खेल से विदा लेता हूं। इस खेल ने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया।

हरभजन सिंह ने भारत के लिए आखिरी मैच साल 2016 में खेला था। हरभजन सिंह के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 103 टेस्ट खेले हैं, जिनमें 417 विकेट लिए हैं। वहीं 236 वनडे खेले हैं, जिसमें 269 विकेट चटके हैं। इसके अलावा हरभजन सिंह ने 28 टी20 मैचों में 25 विकेट लिए हैं।

हरभजन सिंह का पहले और आखिरी मैच की बात की जाए तो उन्होंने पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सन 1998 में खेला था, वहीं आखिरी टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ साल 2015 में खेला।

वहीं पहला वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ 1998 में और आखिरी वनडे साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2015 में खेला था। ऐसे ही हरभजन सिंह ने अपना पहला टी-20 मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2006 में खेला, वहीं आखिरी टी-20 मैच यूएई के खिलाफ साल 2016 में खेला था।

आईपीएल करियर की बात करें तो हरभजन सिंह ने कुल 163 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 150 विकेट झटके हैं

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia