खेल की 5 बड़ी खबरें: CSK को एक और झटका, IPL से बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी और दूसरे दौर में हारे सुमित नागल

आईपीएल 2020 के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़े झटके लग रहे हैं, सुरेश रैन के बाद सीनियर खिलाड़ी हरभजन सिंह ने भी अपना नाम वापस ले लिया है और अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में भारत के टेनिस स्टार सुमित नागल को हार का सामना करना पड़ा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

IPL 2020: CSK को लगा एक और झटका,टूर्नामेंट से बाहर हुए हरभजन सिंह

आईपीएल का आगाज होने में बेहद कम वक्त बचा है लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स को बड़े झटके लगने बंद नहीं हो रहे है। अब टीम के सीनियर खिलाड़ी हरभजन सिंह ने आईपीएल से नाम वापस ले लिया है। इस स्टार स्पिनर ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस सत्र से हटने का फैसला किया है। हरभजन ने आज ही टीम को अपने इस फैसले की जानकारी दी है और निजी कारणों का आईपीएल से हटने का कारण बताया है। कुछ वक्त से ऐसी खबरे तेज़ थी कि हरभजन सिंह इस आईपीएल का हिस्सा नहीं हो सकेंगे पर इस पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं कि गई थी।

BCCI ने अपने सहयोगियों-क्लाइंट को दिए 46.89 करोड़ रुपये

कोविड-19 के कारण विश्व की अर्थव्यवस्था एक ओर संघर्ष कर रही है तो वहीं बीसीसीआई ने अपनी सहयोगी कंपनियों और क्लाइंट को 46.89 करोड़ रुपये बांटे हैं। इसके अलावा जुलाई में इन्कम टेक्स/जीएसीटी भी दिए हैं। बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी। यह हर महीने 25 लाख रुपये से ज्यादा की मदद दिए जाने का नियमित ऐलान है ताकि पारदर्शित बरती जा सके। जुलाई में सबसे ज्यादा फायदा हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) को हुआ जिसे 16.20 करोड़ रुपये एडहॉक एडवांस के तौर पर मिले। यह सिर्फ एक इत्तेफाक है कि एचपीसीए बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का गृह प्रदेश है। दूसरी सबसे बड़ी रकम झारखंड क्रिकेट संघ (जेएससीए) को मिली। जेएससीए को एड हॉक एडवांस के तौर पर 10.80 करोड़ रुपये दिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

अमेरिकी ओपन: वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थीम से हारे सुमित नागल

अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में भारत के टेनिस स्टार सुमित नागल को हार का सामना करना पड़ा। कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में गयाना अमेजन वॉरियर्स अंक तालिका में दूसरे स्थान पर बरकरार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

अमेरिका ओपन: राओनिक, दिमित्रोव बाहर

कनाडा के मिलोस राओनिक और बुल्गारिया के ग्रीगोर दिमित्रोव साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के दूसरे दौर में ही हार कर बाहर हो गए हैं। राओनिक को हमवतन वासेक पोसपिसिली ने मात दी तो वहीं दिमित्रोव को हंगरी के माटरेन फुकोसोविक्स ने हराया। वासेक ने राओनिक को 6-7 (1-7), 6-3, 7-6 (7-4), 6-3 से मात दी। अगले दौर में वह स्पेन के रोबटरे बाउतिस्ता अगुट से भिड़ेंगे जिन्होंने सर्बिया के मिलोमिल केकमैनोविक को 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 से हराया। फुकोसोविक्स ने दिमित्रोव को पांच सेटों तक चले मुकाबले में 6-7 (5-7),7-6 (7-4),3-6, 6-4, 6-1 से हरा तीसरे दौर में प्रवेश किया जहां उनका सामना अमेरिका के फ्रांसिस टिफोए से होगा। टिफोए ने आस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को 7-6 (8-6), 3-6, 1-6, 6-3, 6-3 से मात दे तीसरे दौर में जगह बनाई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

फ्रेंच फुटबाल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन तीन और खिलाड़ियों को हुआ कोरोना

फ्रेंच फुटबाल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) में तीन और खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे अब टीम में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फ्रेंच लीग 1 विजेता पीएसजी के हवाले से कहा, " पेरिस सेंट जर्मेन टीम में हाल में किए गए कोविड-19 टेस्ट में तीन नए मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। खिलाड़ी स्वास्थ्य नियमों का पालन कर रहे हैं।" इससे पहले, ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार, एंजल डी मारिया और लीएंड्रो पेरेडेज पेरिस सेंट जर्मेन के उन तीन खिलाड़ियों में शामिल थे, जो कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next