‘कॉफी विद करण’ विवाद में पंड्या-राहुल को राहत, बीसीसीआई ने निलंबन रद्द किया, मैदान पर वापसी का रास्ता साफ 

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर हाल ही में बीसीसीआई के द्वारा लगाया गया बैन अंतरिम तौर पर हटा लिया गया है। हालांकि, मामले की जांच जारी रहेगी। अब ये दोनों सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। एक कार्यक्रम में महिलाओं को लेकर विदवादित बयान को लेकर दोनों को निलंबित किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

क्रिकेट प्रशासक कमेटी ने क्रिकेटर केएल राहुल और हार्दिक पांड्या पर लगा अंतरिम बैन हटा लिया है। बॉलीवुड फिल्मकार करण जौहर के टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ पर महिलाओं के खिलाफ विवादास्पद बयान देने के बाद दोनों खिलाड़ी प्रतिबंध लगाया गया था। बीसीसीआई ने गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया कि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने दोनों खिलाड़ियों पर से प्रतिबंध हटा लिया है। इन दोनों पर से यह प्रतिबंध लोकपाल की नियुक्ति में हो रही देरी के चलते हटाया गया है।

इस फैसले का मतलब यह है कि ये दोनों क्रिकेटर तत्काल प्रभाव से मैच खेलने के लिए उपलब्ध होंगे और अगर उन्हें भारतीय टीम में तुरंत मौका दिया जाता है, तो न्यूजीलैंड में जारी वनडे और टी20 सीरीज भी खेल सकते हैं।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, “किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी पर सभी तरह के आरोप का मामला सुनने के लिए बीसीसीआई के लोकपाल की जरूरत होती है, लेकिन लोकपाल की नियुक्ति सर्वोच्च अदालत द्वारा लंबित है। इसलिए प्रशासकों की समिति (सीओए) का मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों पर जो अंतरिम प्रतिबंध लगाया गया था, उसे तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।”

बता दें कि शो ‘कॉफी विद करण’ के दौरान हार्दिक पांड्या और केएल राहुल महिला विरोधी बयान देकर लोगों के गुस्से के शिकार हो गए थे। कार्यक्रम के दौरान हार्दिक पांड्या ने कई आपत्तिजनक बयान भी दे दिए थे। जिसकी खामियाजा उन्हें टीम से बाहर हो कर चुकाना पड़ा था। इस विवाद के चलते ही इन दोनों खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही बुला लिया गया था।

हालांकि, विवाद बढ़ने पर हार्दिक पांड्या ने माफी मांगी थी। उन्होंने कहा था कि मैंने एक चैट शो पर कुछ टिप्पणियां की है और इस दौरान मैंने इस बात का ध्यान नहीं दिया कि इससे किसी की भावनाएं आहत हो सकती हैं। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं।

Published: 24 Jan 2019, 6:28 PM
लोकप्रिय