खेल की 5 बड़ी खबरें: पांड्या को T20 वर्ल्ड कप में मिला ये अहम रोल और द्रविड़ हो सकते हैं भारत के अंतरिम कोच

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। खबर है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में एक अहम रोल दिया गया है औरभारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के दौरान टीम इंडिया के अंतरिम कोच बनाए जा सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पांड्या को वर्ल्ड कप में दिया गया अहम रोल!

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। खबर है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में एक अहम रोल दिया गया है। कहा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या का काम टी20 वर्ल्ड कप में बल्ले से मैच को फिनिश करना रहेगा। एएनआई से बातचीत में टीम इंडिया के सूत्रों ने बताया कि हार्दिक पांड्या अभी गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं और इसी वजह से उन्हें सिर्फ बल्ले से मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी दी गई है। हार्दिक पांड्या अभी भी गेंदबाजी करने के लिए 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं। इसलिए बल्ले के साथ उन्हें फिनिशिंग का रोल दिया गया है। हम उनकी फिटनेस का लगातार जायजा लेते रहेंगे लेकिन इस वक्त टीम में उन्हें एक बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है जो आकर मैच को फिनिश करेंगे जैसा एम एस धोनी ने इतने सालों तक किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान द्रविड़ हो सकते हैं भारत के अंतरिम कोच'

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के दौरान टीम इंडिया के अंतरिम कोच बनाए जा सकते हैं। रवि शास्त्री का कार्यकाल टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में कुछ समय लेना चाहता है। रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई चाहता है कि किसी अनुभवी पूर्व भारतीय खिलाड़ी को मुख्य कोच नियुक्त किया जाए जबकि कई विदेशियों ने इस पद को लेने की इच्छा जताई है। उन्होंने अनिल कुंबले को भी इस भूमिका के लिए चाहा था जिन्हें कप्तान विराट कोहली से मतभेद के बाद हटना पड़ा था। लेकिन कुंबले ने खुद को अलग कर लिया है।

वह फिलहाल आईपीएल की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के मुख्य कोच हैं। सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई द्रविड़ को फूल टाइम के लिए चाहता है जो भारतीय जूनियर टीम के कोच हैं तथा राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं। लेकिन द्रविड़ ने मना किया क्योंकि वह बहुत अधिक सफर नहीं करना चाहते। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने हालांकि, आधिकारिक तौर पर चयन के लिए कोई विज्ञापन नहीं दिया है, लेकिन इन्होंने कई लोगों से संपर्क किया है और उन्हें लगता है कि उनकी कोच चयन प्रक्रिया में अपेक्षा से अधिक समय लगेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ब्रेन ट्यूमर से लड़ रहे बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर ICU में भर्ती

बांग्लादेश के क्रिकेटर मोशारफ हुसैन रूबेल को यहां एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया है। वह लंबे समय से ब्रेन ट्यूमर से लड़ रहे हैं। रूबेल ने 2008 से 2016 तक बांग्लादेश के लिए पांच वनडे मुकाबले खेले हैं। बांग्लादेश के डेली स्टार अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, रूबेल के पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उनकी तबीयत अचानक बिगड़ने पर उन्हें बुधवार को अस्पताल लाया गया। डॉक्टर फिलहाल आईसीयू में उनका ईलाज कर रहे हैं। लेफ्ट ऑर्म स्पिनर रूबेल ब्रेन ट्यूमर से मार्च 2019 से जूझ रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया कि जब से रूबेल के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आई है उनके जल्द ठीक होने के लिए दुआओं का दौर शुरू हो गया है। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे बिन मोर्तजा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, "मेरे दोस्त रूबेल मैं अल्लाह से आपके जल्द स्वस्थ होने की दुआ करता हूं। आपको मैदान पर लौटने की जरूरत नहीं है, आप बस ठीक होकर अपने परिवार के पास वापस आ जाएं।" इससे पहले, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और कई घरेलू टीमें जिनका रूबेल ने प्रतिनिधित्व किया है, वे उन्हें वित्तीय सहायता देने के लिए आगे आए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

बांग्लादेश की T20 वर्ल्ड कप वॉर्म अप में चौंकाने वाली हार

टी20 वर्ल्ड कप वॉर्म अप मैच में आयरलैंड ने बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में 33 रनों से हराकर चौंका दिया। आयरलैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 177/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 144 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इससे पहले आयरलैंड ने पहले वॉर्म अप मैच में पापुआ न्यू गिनी को हराया था, वहीं बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और गैरेथ डेलानी के 88 (50 गेंद) रनों की धुआंधार नाबाद पारी की मदद से मजबूत स्कोर बनाया। कप्तान एंडी बैलबर्नी ने 22 गेंदों में 25, हैरी टेक्टर ने 23 गेंदों में 23 और पॉल स्टर्लिंग ने 16 गेंदों में 22 रनों का योगदान दिया।

बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद ने दो और नासूम अहमद ने एक विकेट लिया। लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की टीम कभी भी जीत की राह पर नहीं दिखी। नुरुल हसन ने 24 गेंदों में 38 और सौम्य सरकार ने 30 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को एकतरफा हार से नहीं बचा सके। आयरलैंड की तरफ से मार्क अडेयर ने तीन, क्रेग यंग और जोश लिटिल ने दो-दो एवं सिमी सिंह और बेन वाइट ने एक-एक विकेट लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

साओ पाओलो ने हेरनान क्रेस्पो से राहें अलग की

ब्राजील के सेरी ए क्लब साओ पाओलो ने कोच हेरनान क्रेस्पो से महज आठ महीने बाद ही अपनी राहें जुदा कर ली है। यह फैसला छह बार की लीग चैंपियन के क्युआबा के साथ गोल रहित ड्रॉ खेलने के बाद लिया गया जिसके बाद टीम सेरी ए में 13वें स्थान पर आ गई है। साओ पाओलो ने बयान जारी कर कहा, साओ पाउलो फुटबॉल क्लब ने बताया कि क्रेस्पो इस बुधवार को टीम की तकनीकी कमान छोड़ रहे हैं। कोच और बोर्ड के बीच बातचीत के बाद आपसी सहमति से यह फैसला लिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में बताया गया है कि क्लब नए मैनेजर की तलाश तुरंत करेगा, हालांकि, इसमें किसी का नाम नहीं बताया गया। क्रेस्पो फरवरी में दो साल के करार के साथ क्लब से जुड़े थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia