खेल की 5 बड़ी खबरें: ENG के मैदान पर बिना जानकारी के उतरा हेलीकॉप्टर और मिताली ने पहले ODI मैच में मिली हार का बताया कारण

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप के एक मुकाबले में हेलीकॉप्टर की मैदान पर लैंडिंग होने के कारण मैच को रोकना पड़ा और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली पहले वनडे मैच में खिलाड़ियों के ख़राब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंग्लैंड के मैदान पर बिना जानकारी के उतरा हेलीकॉप्टर, कई देर तक रुका मैच

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप के एक मुकाबले में हेलीकॉप्टर की मैदान पर लैंडिंग होने के कारण मैच को रोकना पड़ा। डरहम और ग्लॉस्टरशायर के बीच डिविजन 2 में चल रहे मुकाबले के दौरान हेलीकॉप्टर की यह इमरजेंसी लैंडिंग देखने को मिली। डरहम की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करे का फैसला लिया लेकिन मैच के पहले ही ओवर में आसमान से एक हेलीकॉप्टर ने अचानक से लैंडिंग की। हेलीकॉप्टर को मैदान पर उतरते हुए देखकर मैच को थोड़ी देर रोकना पड़ा। सोशल मीडिया पर हेलीकॉप्टर की इस लैंडिंग को देखकर फोटो और वीडियोज लगातार शेयर किये जा रहें हैं। ग्लॉस्टरशायर क्रिकेट ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि, 'एक ग्रेट वेस्टर्न एयर एम्बुलेंस पास में एक गंभीर घटना के कारण आउटफील्ड पर उतरी है। खेल जल्द से जल्द शुरू होगा। मैदान से हेलीकॉप्टर जाने के बाद बताया गया कि, 'ग्रेट वेस्टर्न एयर एम्बुलेंस ने मैदान छोड़ दिया है। शुक्र है कि मैदान के पास हुई घटना को अंजाम देने में सक्षम हुए और खेल अब शुरू हो सकता है।

मिताली राज ने पहले वनडे मैच में मिली हार का कारण बताया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली पहले वनडे मैच में खिलाड़ियों के ख़राब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया है। मिताली राज के मुताबिक बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों में से किसी ने मैच का रुख पलटने वाला प्रदर्शन नहीं किया। इसलिए उन्हें पहले एकदिवसीय मैच में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने पहले वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 9 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। मैच में मिली हार के बाद मिताली राज ने कहा कि मुझे लगता है कि, 'जब आपको पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया जाता है, तो आपको अच्छी साझेदारी करने की जरूरत होती है। गेंदबाजी विभाग और खासकर स्पिनरों से काफी उम्मीदें है और उन्हें इन विकेटों पर प्रदर्शन करने की जरूरत है। इस तरह के प्रदर्शन से मेरी टीम को जीत नहीं मिलेगी, मुझे टीम में कुछ जगह काम करने की जरूरत है। भारत के लिए डेब्यू कर रहे युवा खिलाड़ियों से भी टीम को काफी उम्मीदें हैं। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

न्यूजीलैंड महिला टीम को बम से उड़ाने की धमकी के बावजूद इंग्लैंड के साथ तीसरा वनडे खेला जाएगा

न्यूजीलैंड महिला टीम पर बम हमले की धमकी के बावजूद इंग्लैंड और कीवी टीम के बीच लीस्टर में तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक हमले की धमकी के बावजूद इस मैच को कैंसिल नहीं किया जाएगा। इससे पहले इंग्लैंड की मेंस टीम ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था। इंग्लैंड में मौजूद न्यूजीलैंड महिला टीम पर हमले की धमकी की खबर इसी फैसले के बाद आई। ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने अपनी रिपोर्ट में कहा, ईएसपीएनल क्रिकइन्फो को जानकारी मिली है कि न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट के एक सदस्य को बताया गया है कि टीम होटल में बम लगाया जाएगा। इसके अलावा जब न्यूजीलैंड की महिला टीम वापस अपने देश लौटेगी तो फिर प्लेन में बम फिट करने की भी चेतावनी दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'दिल्ली के पास IPL प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का अच्छा मौका'

दिल्ली कैपिटल्स के दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा का कहना है कि टीम के पास आईपीएल के इस सीजन के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने का अच्छा मौका है। दिल्ली ने टूर्नामेंट के पहले चरण में आठ में से छह मुकाबले जीते हैं और वह 12 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के बाद तालिका में दूसरे स्थान पर है। रबादा ने कहा, "मेरे ख्याल से खिलाड़ी अच्छी स्थिति में हैं क्योंकि पहले चरण के बाद इन्होंने कुछ क्रिकेट खेला है। यह टीम के लिए सकारात्मक बात है। टूर्नामेंट के दूसरे चरण की शुरूआत तालिका में शीर्ष पर रहने से करना अच्छा है। हालांकि, हमें अभी और भी काम करने है। हमारे पास प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने और फाइनल में जाने का अच्छा मौका है।" उन्होंने कहा, "दिल्ली के वातावरण में मुझे ऐसा नहीं लगता कि मैं विदेशी खिलाड़ी हूं। हम सभी एक दूसरे को जानते हैं। आईपीएल में नहीं खेलने के दौरान भी हम एक दूसरे से जुड़े रहते हैं। मैं श्रेयस अय्यर से भी जुड़ा रहा और खिलाड़ियों के जन्मदिन पर भी हम उन्हें बधाई देते हैं।" अय्यर की वापसी पर रबादा ने कहा, "अय्यर का वापस आना सुखद है। टीम के संतुलन के लिए वह अच्छे हैं। मुझे यकीन है कि वह खेलने के लिए तत्पर होंगे।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

गांगुली ने घरेलू खिलाड़ियों के मैच फीस में बढ़ोत्तरी पर जताई खुशी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने एपेक्स काउंसिल के घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस में बढ़ोत्तरी पर खुशी जाहिर की है। एपेक्स काउंसिल ने सोमवार को फैसला किया था कि घरेलू क्रिकेटरों की मैच फीस में इजाफा किया जाएगा और 2019/20 सीजन में खेलने वाले क्रिकेटरों को 2020/21 सीजन में कटौती के लिए अतिरिक्त 50 प्रतिशत शुल्क मिलेगा। काउंसिल ने कहा, "2019/20 घरेलू सीजन में भाग लेने वाले क्रिकेटरों को कोविड-19 स्थिति के कारण 2020/21 सीजन के नुकसान के मुआवजे के रूप में 50 फीसदी अतिरिक्त मैच शुल्क मिलेगा।" इस मामले पर खुशी जाहिर करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, "एपेक्स काउंसिल द्वारा पारित घरेलू खिलाड़ियों, पुरुषों और महिलाओं की मैच फीस में वृद्धि से बहुत खुशी हुई। वे हमेशा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट में भारत की सफलता की कुंजी रहे हैं।" पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण इतिहास में पहली बार रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं होने के बाद कई भारतीय क्रिकेटरों ने आर्थिक रूप से परेशानी का सामना किया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia