गोल्डन गर्ल हिमा दास के इस कारनामे पर फिदा हुआ पूरा देश, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सचिन समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई

हमारे देश में क्रिकेटरों और फिल्मी सितारों का नाम हर कोई जानता है, किसी एथलीट का नाम कम ही लोग जानते हैं। लेकिन भारत की स्टार एथलीट हिमा दास का नाम इन दिनों सबकी ही जुबान पर चढ़ा हुआ है। हिमा ने इस महीने यूरोप में अलग-अलग प्रतियोगिताओं में पांच गोल्ड मेडल जीते।

नवजीवन डेस्क

हमारे देश में क्रिकेटरों और फिल्मी सितारों का नाम हर कोई जानता है, किसी एथलीट का नाम कम ही लोग जानते हैं। लेकिन भारत की स्टार एथलीट हिमा दास का नाम इन दिनों सबकी ही जुबान पर चढ़ा हुआ है। हिमा ने इस महीने यूरोप में अलग-अलग प्रतियोगिताओं में पांच गोल्ड मेडल जीते। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समते क्रिकेट जगत की तमाम दिग्गज हस्तियों ने भी हिमा को सलाम किया है। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विटर कह कहा, 'तीन सप्ताह के भीतर 5वां स्वर्ण पदक जीतने पर हिमा दास को बधाई। आप अद्भुत हैं। यही प्रदर्शन दोहराती रहें।'

पीएम मोदी ने हिमा को बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'भारत को हिमा दास की पिछले कुछ दिनों की उपलब्धियों पर बहुत गर्व है। हर कोई इस बात से बहुत खुश है कि उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में पांच पदक जीते। उनको बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं'

सचिन तेंदुलकर ने भी ट्विटर के जरिए हिमा दास को बधाई दी है। तेंदुलकर के अलावा ऋषभ पंत, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ और गौतम गंभीर जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने भी हिमा दास को बधाई दी है।

बता दें कि असम की हिमा दास ने हाल में चेक गणराज्य में 400 मीटर में गोल्ड मेडल जीता। इससे पहले उन्होंने पोलैंड में पोजनान एथलेटिक्स ग्रां प्री और कुत्नो एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 200 मीटर में 2 गोल्ड मेडल हासिल किए थे। उन्होंने चेक गणराज्य में 13 जुलाई को क्लादनो एथलेटिक्स प्रतियोगिता और बुधवार को इसी देश में ताबोर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीते थे।

Published: 22 Jul 2019, 3:37 PM
लोकप्रिय