हॉकी इंडिया ने की प्रो लीग 2023-24 के लिए 24 सदस्यीय टीम की घोषणा, इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

टीम की कमान अपने ड्रैग-फ्लिकिंग कौशल के लिए जाने जाने वाले कप्तान हरमनप्रीत सिंह और एक कुशल मिडफील्डर उप-कप्तान हार्दिक सिंह की अनुभवी जोड़ी संभालेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

हॉकी इंडिया ने गुरुवार को 24 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा की जो एफआईएच प्रो लीग 2023-24 के भुवनेश्वर और राउरकेला चरण में भाग लेगी। भुवनेश्वर चरण 10 फरवरी को शुरू होगा और 16 फरवरी को समाप्त होगा जबकि राउरकेला चरण 19 फरवरी को शुरू होगा और 25 फरवरी को समाप्त होगा। भारत 10 फरवरी को स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करते हुए, दोनों चरणों में आयरलैंड, नीदरलैंड, स्पेन और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो-दो बार खेलेगा।

टीम की कमान अपने ड्रैग-फ्लिकिंग कौशल के लिए जाने जाने वाले कप्तान हरमनप्रीत सिंह और एक कुशल मिडफील्डर उप-कप्तान हार्दिक सिंह की अनुभवी जोड़ी संभालेगी।

टीम चयन पर बोलते हुए, मुख्य कोच क्रेग फल्टन ने कहा, "हमने सावधानीपूर्वक एक अच्छी तरह से संतुलित टीम का चयन किया है, जिसमें युवाओं के जोश के साथ अनुभवी विशेषज्ञता का मिश्रण है। हमारा लक्ष्य उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम एकजुट इकाई बनाना है।"

"एफआईएच प्रो लीग हमारी रणनीतियों को निखारने और शीर्ष स्तरीय विरोधियों के खिलाफ हमारे कौशल को मापने के लिए एक आदर्श मंच के रूप में कार्य करता है। लीग का महत्व सर्वोपरि है, जिसमें चैंपियन एफआईएच हॉकी विश्व कप 2026 में एक प्रतिष्ठित स्थान अर्जित करते हैं।

"इसके अतिरिक्त, यह पेरिस ओलंपिक के लिए हमारी तैयारियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए, सुधार के लिए क्षेत्रों को इंगित करने का एक मूल्यवान अवसर प्रदान करता है। हमारा मानना ​​है कि यह हमारे प्रदर्शन को ऊंचा करेगा और हमें आत्मविश्वास के साथ आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार करेगा।"


भारतीय पुरुष हॉकी टीम:

गोलकीपर: श्रीजेश परट्टू रवीन्द्रन, कृष्ण बहादुर पाठक

डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, सुमित, संजय, जुगराज सिंह, विष्णुकांत सिंह

मिडफील्डर: हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद, शमशेर सिंह, राजकुमार पाल, नीलकंठ शर्मा, रबीचंद्र मोइरंगथेम

फॉरवर्ड: ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह, गुरजंत सिंह, सुखजीत सिंह, अभिषेक, आकाशदीप सिंह, अरजीत सिंह हुंदल

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;