खेल की 5 बड़ी खबरें: हॉकी इंडिया ने चैंपियनशिप के नई तारीखों का किया ऐलान और कोरोना से दहशत में रोहित शर्मा!

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय चैंपियनशिपों के लिए नई तारीखों की घोषणा की है और रोहित शर्मा ने इस समय फैली खतरनाक बीमारी कोरोना वायरस को लेकर चिंता जाहिर की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप की नई तारीखों का किया ऐलान

हॉकी इंडिया ने राष्ट्रीय चैंपियनशिपों के लिए नई तारीखों की घोषणा की है। घोषणा के अनुसार, रांची में होने वाली 10वीं हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप (बी डिवीजन) का आयोजन पहले 10 से 20 अप्रैल तक होनी थी, लेकिन अब इसका आयोजन 29 अप्रैल से नौ मई तक होगी। इसके अलावा चेन्नई में 15 से 26 अप्रैल तक होने वाली हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप (बी डिवीजन) अब 14 से 21 मई तक आयोजित की जाएगी।

हॉकी इंडिया ने साथ ही बताया कि हरियाणा के हिसार में 13 से 24 अप्रैल तक होने वाली सब जूनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप (बी डिवीजन) अब तीन से 14 मई तक खेली जाएगी जबकि चेन्नई में 10 से 17 अप्रैल तक होने वाली 10वीं हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप (ए डिवीजन) 19 से 30 मई तक होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

वहीं, रांची में 18 से 28 अप्रैल तक होने वाली 10वीं हॉकी इंडिया जूनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप (ए डिवीजन) 12 से 23 मई तक होगी जबकि इंफाल में 26 से तीन मई तक होने वाली 10वीं हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष राष्ट्रीय चैंपियनशिप (बी डिवीजन) 28 मई से चार जून तक आयोजित होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोविड-19: अंतर्राष्ट्रीय महासंघों और खिलाड़ियों से बात करेगी IOC

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति मंगलवार और बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय महासंघों तथा एथलीट कमिशन के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल करेगी और टोक्यो ओलम्पिक-2020 पर कोरोनावायरस के प्रभाव पर चर्चा करेगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आईओसी के हवाले से लिखा है, "चूंकि स्थिति कुछ सप्ताह पहले ही जन्मी है, आईओसी अपने हितधारकों को लगातार इससे संबंधी जानकारी दे रही है। यह कॉल भी इस जानकारी साझा करने वाली प्रक्रिया का हिस्सा है।"

कोरोना को लेकर दहशत में रोहित शर्मा!

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस समय फैली खतरनाक बीमारी कोरोना वायरस को लेकर चिंता जाहिर की है और देशवासियों से इसे लेकर सतर्क रहने को कहा है। रोहित ने अपने ट्विटर और फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह लोगों से बीमारी को लेकर सतर्क और सावधान रहने की बात कह रहे हैं। रोहित ने कहा, 'पिछले कुछ सप्ताह हमारे लिए काफी मुश्किल रहे हैं और पूरा विश्व इस समय ठहर-सा गया है जो काफी बुरा है। हम आम राह पर वापस आएं उसके लिए जरूरी है कि हम सभी एक होकर इस बीमारी से लड़े और यह हम थोड़ा सतर्क और सावधान रहकर, अपने आस-पास की जानकरी रखकर कर सकते हैं।'

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना वायरस: पाक और बांग्लादेश के बीच टेस्ट-वनडे सीरीज रद्द

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस के कारण बांग्लादेश के साथ होने वाले आगामी वनडे और टेस्ट मैच को स्थगित कर दिया है। बांग्लादेश की टीम को 29 मार्च को कराची पहुंचना था, जहां उसे मेजबान पाकिस्तान के साथ एक अप्रैल को वनडे और फिर पांच से नौ अप्रैल तक टेस्ट मैच खेलना था। पीसीबी ने सोमवार को एक बयान में कहा, 'पाकिस्तान और बांग्लादेश के क्रिकेट बोर्ड ने कराची में होने वाले आगामी वनडे और टेस्ट मैच को स्थगित करने का फैसला किया है।'

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

रोनाल्डो के होटल ने अस्पताल बनवाने की खबरों का खंडन किया

पुर्तगाल के स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के होटलों में से एक होटल ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि कोरानावायरस के खतरों से निपटने और इससे पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए रोनाल्डो अपने होटलों को अस्पतालों में बदलने जा रहे हैं। स्पेनिश अखबार मार्का ने कहा था कि रोनाल्डो ने अपने दो होटलों में से एक होटल को अस्पताल में बदलने का फैसला किया है, जिसमें कि कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों की मदद की जा सके। हालांकि लिस्बन में स्थित होटल के स्टाफ ने कहा है कि होटलों को अस्पताल में बदलने की किसी भी योजना से वे अवगत नहीं है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next