हॉकी विश्व कपः दूसरे मैच में भारत ने इंग्लैंड को बराबरी पर रोका, ड्रॉ रहा मैच, दोनों टीम को 1-1 अंक

मैच में भारत को 4 पेनल्टी कॉर्नर मिले, जबकि इंग्लैंड को 8 फिर भी मैच खत्म होने तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। इस मैच के ड्रॉ होने से दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिला। हॉकी विश्व कप तालिका में इंग्लैंड पहले स्थान पर है। वहीं, भारत दूसरे स्थान पर काबिज है।

फोटोः @TheHockeyIndia
फोटोः @TheHockeyIndia
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा में खेले जा रहे हॉकी विश्व कप में आज राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में पूल डी मुकाबले में भारत और इंग्लैंड का मैच 0-0 से ड्रा पर समाप्त हुआ। मैच में दोनों ही टीमों ने गोल करने के बहुत प्रयास किए, लेकिन एक-दूसरे के खिलाफ गोल करने में असफल रहे।

भारत और इंग्लैंड ने मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की। मैच के दौरान इंग्लिश टीम गेंद पर ज्यादा देर तक नियंत्रण रखने में कामयाब रही। वे भारत के मुकाबले 53 प्रतिशत अधिक समय तक गेंद पर कब्जा करने में सफल रहे। लेकिन भारत के जबर्दस्त खेल के कारण कोई गोल करने में सफल नहीं हो सके।


हालांकि, मैच में भारत को 4 पेनल्टी कॉर्नर मिले, जबकि इंग्लैंड को 8 फिर भी मैच खत्म होने तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। इस मैच के ड्रॉ होने से दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिला। हॉकी विश्व कप तालिका में इंग्लैंड पहले स्थान पर है। वहीं, भारत दूसरे स्थान पर काबिज है।

इससे पहले, इंग्लैंड ने हॉकी विश्व कप 2023 में अपने पहले मैच में वेल्स को 5-0 से हराया था। वहीं भारत ने अपने पहले मैच में स्पेन पर 2-0 से जीत हासिल की थी। दोनों टीम का इस टूर्नामेंट में यह दूसरा मैच था। भारतीय हॉकी टीम अब अगला मैच गुरुवार को वेल्स के खिलाफ भुवनेश्वर में खेलेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;