अंपायर जतिन कश्यप की बढ़ी मुश्किलें, ICC ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, 14 दिनों में मांगा जवाब

आईसीसी के अनुसार, कश्यप पर कोड के अनुच्छेद 2.4.6 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है, जो संभावित भ्रष्टाचार के संबंध में एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) की जांच में सहयोग करने के लिए विफलता या इनकार करने के लिए है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को अंपायर जतिन कश्यप पर आईसीसी एंटी करप्शन कोड के दो मामलों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। क्रिकेट के शासी निकाय द्वारा कश्यप पर लगाए गए आरोप 2022 में अंतर्राष्ट्रीय मैचों की जांच के बाद आए हैं।

आईसीसी के अनुसार, कश्यप पर कोड के अनुच्छेद 2.4.6 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है, जो संभावित भ्रष्टाचार के संबंध में एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) की जांच में सहयोग करने के लिए विफलता या इनकार करने के लिए है। संहिता के तहत आचरण, जिसमें (बिना किसी सीमा के) एसीयू द्वारा अनुरोधित किसी भी जानकारी और/या दस्तावेजीकरण को जांच के लिए पूरी तरह से प्रदान करने में विफल होना शामिल है।

आईसीसी ने आगे कहा कि कश्यप पर संहिता के अनुच्छेद 2.4.7 के उल्लंघन का भी आरोप लगाया गया है, जो संहिता के तहत संभावित भ्रष्ट आचरण के संबंध में एसीयू की जांच में बाधा डालने या देरी करने के बारे में है जिसमें छुपाना, छेड़छाड़ करना शामिल है। या किसी भी दस्तावेज या अन्य जानकारी को नष्ट करना जो उस जांच के लिए प्रासंगिक हो सकता है और/या जो कि संहिता के तहत भ्रष्ट आचरण के साक्ष्य की खोज का सबूत हो सकता है।


कोड आर्टिकल 4.6.6 के अनुसार, आईसीसी ने कहा कि कश्यप के पास आरोपों का जवाब देने के लिए 19 मई से 14 दिन का समय है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;