वर्ल्ड कप 2019: आईसीसी की बेस्ट इलेवन लिस्ट में शामिल हुए बुमराह और रोहित, जानिए और किसे मिली जगह

आईसीसी ने टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 10 टीमों से 12 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने हैं। बेस्ट प्लेयर्स की इस लिस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

रविवार को न्यूजीलैंड पर इंग्लैंड की रोमांचक जीत के बाद ही आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का भी समापन हो चुका है। अंतिम क्षणों में हर बॉल पर सांस रोक देने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। पहले दोनों टीमों के बीच वनडे मैच टाई हुआ, इसके बाद सुपर ओवर में भी जब कोई नतीजा नहीं निकला तो दोनों टीमों की ओर से लगाई गई बाउंड्रीज की संख्या के आधार पर इंग्लैंड 44 साल में पहली बार विश्व विजेता बना।

आईसीसी ने टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 10 टीमों से 12 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने हैं। इस लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। आईसीसी की बेस्ट प्लेयर्स की लिस्ट में टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा और गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है।

इनके अलावा इस लिस्ट में इंग्लैंड के जेसन रॉय, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और जो रूट, न्यूजीलैंड टीम से कप्तान केन विलियमसन और लोकी फर्ग्युसन, बांग्लादेश टीम से शकीब अल हसन, ऑस्ट्रेलिया टीम से मिचेल स्टार्क और एलेक्स कैरी को शामिल किया गया है। लिस्ट में 12वें खिलाड़ी के तौर पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी शामिल हैं।

लोकप्रिय